गैंगेस्टर और एनकाउंट पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में

0

बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री ने करीब एक हर विषय पर फिल्मों का निमार्ण किया है। शायद ही ऐसा कोई विषय होगा जिसको बॉलीवुड ने छोड़ा होगा। अब इस वक्त बीते दिन जिस गैंगेस्टर को करीब दस राज्यों की पुलिस ढूंढ रही थी अब वो ना सिर्फ पकड़ा गया बल्कि पुलिस की मुठभेड़ में मारा भी गया। हम यहां बात कर रहे हैं कानपुर में 8 पुलिस वालों की हत्या का आरोपी विकास दूबे की। जो इस वारदात के बाद फरार था। ऐसे मौके पर हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिसमे गैंगस्टर का अंत में एनकाउंटर कर दिया जाता है। इन सभी फिल्मों में यही दिखाया गया है कि अपराध का अंत जरूर होता है।

शागिर्द
शागिर्द फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में नाना पाटेकर नजर आए है। इसमे उन्होंने एक ऐसे सीनियर पुलिस आफिर हनुमंत सिंह का किरदार निभाया है जो बेहद काबिल और ईमानदार होता है। जिसमे वो एक खुंखार विलेन का एनकाउंट कर देते है। इसकी कहानी काफी शानदार है अगर आपने अब तक ये फिल्म नहीं देखी है तो जरूर देखें।

अब तक छप्पन
जैसा की फिल्म के नाम से जाहिर हो रहा है फिल्म में कुल 56 लोगों का एनकाउंट कर दिया जाता है। नाना पाटेकर स्टारर ​फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी। जिसमे नाना पाटेकर ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट साधु अगाशे किरदार में नजर आए थे।

शूटआउट एट वडाला
शूटआउट एट वडाला बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म है जो गैंगस्टर के एनकाउंटर पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी मान्या सुर्वे पर आधाति है। ​जिसमे अहम किरदार के रूप में अनिल कपूर, सोनू सूद, मनोज बाजपेयी नजर आए है। फिल्म में मान्या सुर्वे का किरदार अभिनेता जॉन अब्राहम ने निभाया है। इसकी कहानी 1991 के लोखंडवाला शूटआउट कांड से प्रेरित कही जाती है। इसका निर्देशन अपूर्व ​लखिया ने किया है।

वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई
वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई फिल्म की कहानी गैंगेस्टर पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन का किरदार के नाम सुल्तान मिर्जा होता है जो हाजी मस्तान से प्रेरित होता है। इसमे अभिनेता इमरान हाशमी भी अहम रोल में होता है और सुल्तान का खास आदमी होता है लेकिन कहानी के अंत में इमरान के किरदार का एनकाउंट कर दिया जाता है।

वास्तव
संजय दत्त की फिल्म वास्तव भी एक गैंगेस्टर और उसके काले कारनामों की कहानी है। जिसमे संजय दत्त ने गैंगेस्टर का किरदार परदे पर निभाया है जो अंडरवर्ल्ड का बेताज बादशाह होता है। फिल्म में ऐसे कई सीन्स और डायलॉग है जो हैरान करते है। ​फिल्म की कहानी के अंत में गैंगेस्टर मारा जाता है।

इन बॉलीवुड सेलेब्स के निधन के बाद रिलीज हुई थी फिल्में, एक की तो 10 फिल्में रिलीज हुई थी

सुशांत की फिल्म दिल बेचारा का पहला ट्रैक रिलीज, रहमान की आवाज ने किया जादू

बॉलीवुड के इन अभिनेताओं ने पर्दे पर निभाया कुख्यात गैंगस्टर का किरदार, संजय दत्त से लेकर अजय भी शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here