बॉलीवुड के इन अभिनेताओं ने पर्दे पर निभाया कुख्यात गैंगस्टर का किरदार, संजय दत्त से लेकर अजय भी शामिल

0

बीते दिन यानी शुक्रवार 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कानपुर का गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये वहीं विकास दुबे है जो आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का दोषी था। इस वारदात के बाद से पुलिस उसको लगातार ढूंढ रही थी हालांकि बाद में विकास दुबे मध्यप्रदेश के उज्जैन महाकाल में पकड़ा गया। इसी बीच कुल सुबह ही खबरें आई कि विकास दुबे पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। इसी बीच आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे जिसमे कई अभिनेताओं ने गैंगेस्टर का किरदार निभाया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों का नाम शामिल है।

अजय देवगन
बॉलीवुड के सिंघम अभिनेता अजय देवगन ने फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई में एक गैंगेस्टर का किरदार निभाया था। फिल्म में अजय देवगन के किरदार का नाम सुल्तान मिर्जा था। जो कि हाजी मस्तान से प्रेरित रहता है। इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा कंगना रनौत, इमरान हाशमी और प्राची देसाई मुख्य किरदार में नजर आती है। फिल्म में सुल्तान मिर्जा एक ऐसे गैंगेस्टर का किरदार निभाता है जो मिल जुलकर काम करता है ले​किन इसी काम में उनका एक दुश्मन भी होता है जिसकी वजह से सुल्तान के किरदार की हत्या कर दी जाती है।

संजय दत्त
बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त ने एक नहीं कई फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाया है। लेकिन फिल्म वास्तव में संजय ने एक गैंगेस्टर का किरदार परदे पर निभाया है। ऐसा कहा जाता है कि फिल्म वास्तव में संजय दत्त का किरदार मुंबई के अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर छोटा राजन पर आधारित थी। संजय दत्त ने इस फिल्म में अपने अभिनय से किरदार में जान भर दी थी। यही कारण है कि फिल्म बॉक्स आफिस पर सुपरहिट हुई थी।

मनोज बाजपेयी
राम गोपाल वर्मा की मशहूर फिल्म सत्या को कोई कैसे भूल सकता है। सत्या साल 1998 में रिलीज हुई बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में आती है जिसमे अभिनेता मनोज बाजपेयी ने एक गैंगेस्टर का किरदार निभया था। फिल्म में उनके किरदार का नाम भीखू म्हात्रे था। हिंदी सिनेमा के इतिहास की सत्या एक कल्ट गैंगस्टर फिल्म मानी जाती है।

इमराज हाशमी
अभिनेता इमरान हाशमी ने फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई में एक गैंगेस्टर का किरदार निभाया है। जो पहले तो एक छोटा मोटा चोर होता है लेकिन उसमे सपने अपनी औकात से कई गुणा ज्यादा बड़े होते। इमरान ने अपने अभिनय से किरदार में जान डाल दी।

शाइनी आहूजा
गैंगस्टर के नाम से बनी फिल्म में अभिनेता शाइनी आहूजा ने एक खुंखार गैंगेस्टर का किरदार परदे पर निभाया है। जिसमे अहम किरदार के रूप में इमरान हाशमी के अलावा कंगना रनौत भी नजर आती है। इस फिल्म का निर्देशन अनुराग बासु ने किया था।

इसलिए संगीता बिजलानी ने आखिरी समय में सलमान से तोड़ा था रिश्ता, छप गए थे शादी के कार्ड

सनी देओल की इस फिल्म से विकास दुबे पर पड़ा था गहरा असर, इस नाम से था मशहूर

सोशल मीडिया पर झेल रहे ट्रोलिंग के बाद बड़े दिनों बाद पार्टी करते नजर आए करण जौहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here