Bihar Election 2020: ईवीएम में RJD के लालटेन के आगे बटन तक नहीं, 3 घंटे तक होती रही वोटिंग….

0

बिहार विधानसभा चुनाव में मुंगेर सदर विधानसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर एक अजीबोगरीब मामले ने सबको हैरान कर दिया। यहां ईवीएम में आरजेडी उम्मीदवार के चुनाव चिन्ह लालटेन के आगे बटन ही गायब था। इतना ही नहीं महादेवपुर सामुदायिक केंद्र के बूथ पर बिना बटन वाले ईवीएम के बावजूद तीन घंटे से ज्यादा समय तक वोटिंग होती रही। इसके बाद लोगों ने इस बारे में जब शिकायत की तो 3 घंटे 13 मिनट बाद ईवीएम को बदला गया। ऐसे में शुरुआती तीन गंटे तक आरजेडी प्रत्याशी के खाते में एक भी वोट नहीं डाले गए।

इस पूरे मामले को लकेर आरजेडी प्रत्याशी अविनाश कुमार विद्यार्थी के चुनाव प्रभारी शिशिर कुमार लालू ने एक तरफा वोटिंग कराए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। आरजेडी उम्मीदवार के चुनाव प्रभारी ने कहा कि उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव प्रभारी से की। इसके बावजूद भी मशीन बदले जाने तक मतदान नहीं रोका गया। पोलिंग बूथ पर खराब ईवीएम को बदलने में निर्वाचन अधिकारी को 3 घंटे 13 मिनट का वक्त लग गया। आरजेडी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह के आगे बटन नहीं होने से स्थानीय लोगों में गुस्सा देखने को मिला ।

बता दें कि 28 अक्टूबर को बिहार में पहले चरण के लिए 71 सीटों पर वोटिंग हुई। पहले फेज के दौरान हुई 54 फीसदी वोटिंग ने कोरोना महामारी के डर को पीछे छोड़ दिया है।  दूसरे फेज की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे फेज की वोटिंग 7 नवंबर को होगी।  बिहार चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। पहले फेज की वोटिंग में कुल 1066 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं।

Read More…
Bihar Election 2020: ईवीएम में RJD के लालटेन के आगे बटन तक नहीं, 3 घंटे तक होती रही वोटिंग….
Jaipur Nagar Nigam Election 2020: जयपुर हैरिटेज के 100 वार्डों में मतदान जारी, 5.30 बजे तक चलेगी प्रक्रिया….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here