Jaipur Nagar Nigam Election 2020: जयपुर हैरिटेज के 100 वार्डों में मतदान जारी, 5.30 बजे तक चलेगी प्रक्रिया….

0

राजस्थान में जयपुर हेरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगमों में आज प्रथम चरण को लेकर वोटिंग हो रही है। सुबह 7.30 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई जो शाम 5.30 बजे तक चलेगी। वोट देने के लिए सुबह से मतदाता अपना आईडी कार्ड लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। पुलिस अधिकारी भी पोलिंग बूथ पर चैकिंग करते नजर आए।जयपुर हैरिटेज नगर निगम में 100 वार्डों के लिए पार्षद चुनें जाएंगे। इस बार निर्वाचन विभाग ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वोटिंग का समय एक घंटे और बढ़ाया है।

निगम के पहले चरण के मतदान में 100 वार्डों के 1581 मतदान केंद्रों पर 9 लाख 32 हजार 908 मतदातान अपने वोट का प्रयोग कर हैरिटेज के 430  प्रत्याशियों की किस्मत लिख सकेंगे। आज शाम 5.30 बजते ही ईवीएम मशीनों में पार्षद प्रत्याशियों की किस्मत कैद हो जाएगी। जयपुर हैरिटेज में 430 प्रत्याशी अपने किस्मत आजमा रहे है। इनमें 200 प्रत्याशी कांग्रेस व भाजपा के है। इसके अलावा 230 प्रत्याशी निर्दलीय व बसपा, आरएलपी समेत अन्य पार्टियों के उम्मीदवार है।

चुनाव आयुक्त मेहरा ने प्रत्याशियों से जनसंपर्क करने के दौरान कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की है। आयुक्त ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान 5 से ज्यादा व्यक्ति प्रचार करने के लिए नहीं निकलें और भीड़ का हिस्सा बनने से बचें। जनसंपर्क के दौरान उम्मीदवार व उनके समर्थक मास्क लगाकर बाहर निकलें।सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एक कर्मचारी को मतदाताओं के हाथों में सेनेटाइज करने के लिए लगाया गया है।

Read More…
Bihar Election 2020: ईवीएम में RJD के लालटेन के आगे बटन तक नहीं, 3 घंटे तक होती रही वोटिंग….
Jaipur Nagar Nigam Election 2020: जयपुर हैरिटेज के 100 वार्डों में मतदान जारी, 5.30 बजे तक चलेगी प्रक्रिया….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here