Bihar Assembly Election 2020: सीट शेयरिंग पर फंसा पैंच, भाकपा का महागठबंधन को लेकर संशय बरकरार

0

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा वाम दल को महागठबंधन में शामिल करने के तमाम प्रयास नाकाम होते दिख रहे हैं। दरअसल, भाकपा (माले) ने राजद के सीट शेयरिंग प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। पार्टी फिर से सीटों पर मजबूती के साथ लड़ने को तैयार हो गई है। इस मामले पर जवाब देते हुए पार्टी ने कहा कि अगर बात नहीं बनती है तो अकेले चलो की नीति पर रणनीति तैयार की जाएगी। माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्या ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी पार्टी ने प्रस्ताव खारीज कर इसकी सूचना राजद को दे दी है।

हालांकि, महागठबंधन को लेकर अभी बात पूरी तरह से बंद नहीं हुई है। लेकिन सीट शैयरिंग को लेकर पैंच फंस गया है। 2015 के चुनाव को आधार मानकर सीट बंटवारा उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसबा की 100 सीटों पर चुनाव लड़ती रही है। लेकिन महागठबंधन में जाने के लिए सीटों की संख्या घटाकर 53 कर दी है। लेकिन राजद की ओर से दिए गए सीटों का प्रस्ताव को हमने अस्वीकार कर दिया है।

हालांकि, राजद के साथ होने वाली सीट शेयरिंग के बारे में कुछ बताया नहीं है लेकन इतना जरूर है कि वह जिन सीटों पर चुनाव में जीत हासिल की है उसमें कई विधायक दलबदल कर दूसरे दलों में चले गए हैं। बता दें कि बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में चुनाव हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के महागठबंधन में अब तक सीट बंटवारे की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here