AUS vs IND: T20I सीरीज के आगाज से पहले इस वजह से Virat Kohli की बढ़ी टेंशन

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज खेली जाएगी। पर सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम पर संकट है और कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ी हुई है दरअसल कंगारू दौरे पर भारतीय टीम का ओपनिंग विभाग कमजोर नजर आ रहा है।

Aus vs Ind,T20I Match : इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी भारत और ऑस्ट्रेलिया , देखें प्लेइंग XI

वनडे सीरीज में शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल ने ओपन किया लेकिन वह सफल साबित नहीं हुए । ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि टी 20 सीरीज में शिखर धवन के साथ कौन ओपनिंग करेगा। इस मामले में कप्तान विराट कोहली को बड़ा फैसला लेना होगा। दरअसल ओपनिंग विभाग के कमजोर रहने से मध्यक्रम पर दबाव बढ़ जाता है।ऐसे में टी 20 सीरीज में भारतीय टीम का ओपनिंग विभाग फेल रहता तो टीम पर हार का संकट मंडरा जाएगा।

AUS VS IND: टी-20 सीरीज में विराट सेना के सामने होंगी ये 4 बड़ी चुनौतियां

वैसे तो कप्तान विराट कोहली के पास ओपनिंग को मजबूत करने का विकल्प है। अगर टी 20 सीरीज में शिखर धवन के साथ केएल राहुल को बतौर ओपनर उतारा जाता है तो यह जोडी़ सफल हो सकती है। बता दें कि टी 20 प्रारूप में केएल राहुल के पास सफल ओपनिंग करने का रिकॉर्ड है।

AUS VS IND: कल खेला जाएगा पहला T20, जानें कब-कहां और कितने बजे देख सकते हैं LIVE

एक तरह से टी 20 प्रारूप के तहत ओपनिंग करते हुए केएल राहुल के आंकड़े शानदार रहा है। बता दें कि वनडे सीरीज गंवाने के बाद टी 20 सीरीज में जीत दर्ज करने का भारतीय टीम पर दबाव है। इसलिए कप्तान विराट कोहली को मजबूत रणनीति बनानी होगी। टीम की जीत के लिएखिलाड़ियों को भी योगदान देना होगा। पर मैच के लिए मैदान पर उतरने से टीम की कमजोरियों को दूर कर लिया जाए तो सही होगा।यही बात कप्तान विराट कोहली को भी सोचनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here