AUS VS IND: टी-20 सीरीज में विराट सेना के सामने होंगी ये 4 बड़ी चुनौतियां

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 दिसंबर से 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला शुक्रवार को कैनबरा में खेला जाएगा । टी 20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार है।पिछले 12 साल से भारत वहां कोई सीरीज नहीं हारा है । इससे पहले फरवरी 2008 में भारत को यहां हार का सामना करना पड़ा था।वैसे मौजूदा टी 20 सीरीज में भारतीय टीम के सामने कई चुनौतियां होंगी जिनका जिक्र हम यहां कर रहे हैं।

AUS VS IND: कल खेला जाएगा पहला T20, जानें कब-कहां और कितने बजे देख सकते हैं LIVE

पहली चुनौती- वनडे की तरह टी 20 टीम में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ नहीं है और ऐसे में टीम को उनकी एक फिर कमी खली सकती है। दूसरी चुनौती – ग्लेन मैक्सवेल गजब की फॉर्म में हैं और टी 20 प्रारूप में उनका रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ शानदार रहा है। ऐसे में भारत को उनका विकेट जल्द से जल्द लेना होगा।

Kane williamson ने रचा इतिहास, अपने नाम दर्ज किया यह बड़ा रिकॉर्ड

तीसरी चुनौती- कंगारू टीम के लिए टीम के टॉप बल्लेबाज खासतौर से एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ भारतीय टीम के लिए मुसीबत होंगे । स्टीव स्मिथ ने हाल ही में वनडे सीरीज में लगातार दो शतक जडे़ थे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने वनडे सीरीज के दौरान भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की । ऐसे में एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों को इन बल्लेबाजों पर पार पाना होगा।

AUS vs IND : कोरोना संकट के बीच अंतिम टी 20 के लिए दर्शकों से खचाखच भरा होगा मैदान, जानिए आखिर क्यों

 

चौथी चुनौती – वनडे सीरीज में भारतीय टीम के गेंदबाज लय में नहीं दिखे। खासतौर से जसप्रीत बुमराह की फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब है। बुमराह के खराब से टीम का गेंदबाजी विभाग कमजोर हो जाता है।बुमराह के अलावा टीम के बाकी गेंदबाजों की भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन करना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here