Covid-19 Vaccine: रूस में अक्टूबर से बड़े पैमाने पर कोरोना टीका लगाने की तैयारी

0

दुनियाभर के देशों में कोरोना महमारी का प्रकोप पसरा है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए वैक्सीन आने का इंतजार किया जा रहा है। कोरोना के खतरे पर काबू पाने के लिए कई देशों के वैज्ञानिक वैक्सीन को विकसित करने पर काम कर रहे हैं। इस बीच कोरोना वैक्सीन का ट्रायल कर रहे रूस ने बड़ा दावा किया है। एक रिपोर्ट के हवाले से रूस की न्यूज एजेंसी ने दावा किया है कि रूस अक्टूबर से लोगों को बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयार कर रहा है। हालांकि, कोविड-19 वैक्सिन को लेकर रूस में फिलहाल ट्रायटल चल रहा है।

रूसी RIA न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को स्वास्थ्यमंत्री मिखाइल मुराशको ने कहा कि रूस अक्टूबर में कोरोना महामारी के खिलाफ सामूहिक रूप से टीकाकरण अभियान शुरू करने की तैयारी में है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल नेट कोरोना टीका लगाने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि सबसे पहले डॉक्टरों और चिकित्सकों को कोरोना टीका लगाया जाएगा।

कुछ दिन पहले रूस को लेकर बड़ी खबर सामने आई थी। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाने पर प्लान बना लिया है। दुनियाभर के देश जहां कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। कोरोना को हराने के लिए हर को आगे आ रहा है। इस बीच रूस 10 अगस्त तक दुनिया की पहली वैक्सीन को मंजूरी दिलाने के प्रयास में लगा हुआ है।

Read More…
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक, सफर के लिए करना पड़ेगा और इंतजार
अमेरिकी राष्ट्रपति ने TikTok पर दिया बड़ा बयान, कहा-जल्द लग सकता है प्रतिबंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here