अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक, सफर के लिए करना पड़ेगा और इंतजार

0

कोरोना काल में लंबे वक्त से बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक बरकरार है। कोरोना संकट के बीच वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा रहा है। इसके अलावा इंटरनेशनल सभी उड़ानों पर रोक लगी हुई है। बताया जा रहा है कि जुलाई के बाद से इन्हें दोबारा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। एविएशन रेग्युलेटर DGCA ने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इंटरनेशल उड़ानों के डेडलाइन को तीसरी बार आगे खिसकाया गया है।

Air Asia Airlines flights

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीजीसीए के अधिकारियों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने के लिए काफी तैयारियों की आवश्यकता है। इसके पीछे वजह है कि कोरोना महामारी को लेकर अब फ्लाइट्स के सफर को ज्यादा सुरक्षित करने की आवश्यकता है। इसके चलते यात्रियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की जिम्मेदारी एविएशन विभाग की है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के मामले में जल्दबाजी खतरे से कम नहीं है। कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ पूरी दुनिया में फैल रहा है।

इस संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कोरोना पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में कोरोना संकट के बीच इंटरनेशल फ्लाट्स को शुरू करना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन का असर वंदे भारत मिशन पर नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है। दरअसल, सरकार की ओर से विदेशों मे फंसे  भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ये मुहिम जारी है। 1 अगस्त यानी आज से इसके पांचवे चरण की शुरूआत होगी।

Read More…
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक, सफर के लिए करना पड़ेगा और इंतजार
अमेरिकी राष्ट्रपति ने TikTok पर दिया बड़ा बयान, कहा-जल्द लग सकता है प्रतिबंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here