IPL 2021 में ये बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं RCB कप्तान Virat kohli

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है। टूर्नामेंट के पहले मैच के तहत विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी को मुंबई इंडियंस से भिड़ंना है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच मैच चेन्नई में खेला जाएगा। अब तक आरसीबी ने एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं किया है लेकिन इस बार टीम ट्रॉफी जीतने की उम्मीद लेकर ही मैदान में होगी।

IPL 2021 : आईपीएल में पहली बार होगा ऐसा, टीमों पर पड़ सकता है बुरा असर

आईपीएल 2021 के तहत आरसीबी कप्तान विराट कोहली की ओर से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। वैसे हम यहां बताने जा रहे हैं कि विराट कोहली आगामी सीजन के तहत कौन से बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।पहला रिकॉर्ड – विराट कोहली आईपीएल में छह हजार रन पूरे कर सकते हैं। अब तक उन्होंने 192 मैचों की 184 पारियों मे 38.16 की औसत के साथ 5878 रन बनाए हैं। विराट फिलहाल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बाद सुरेश रैना नंबर आता है जिन्होंने 5368 रन बनाए हैं। दूसरा रिकॉर्ड – लीग में विराट कोहली सबसे अधिक मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाडी बन सकते हैं। विराट ने अब तक 125 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है जिसमें उनकी टीम ने 57 में जीत हासिल की है । कोहली ने अपनी कप्तानी में 64 मैच हारे हैं।

IND vs Eng T20I series: इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 में टीम इंडिया का ऐसा रिकॉर्ड, जानिए किस टीम रहा दबदबा

तीसरा रिकॉर्ड – विराट ने अब तक आईपीएल में 13 बार मैन ऑफ द मैच हासिल किया है और अब वह इस मामले में यूसुफ पठान और शेन वॉटसन को पीछे छोड़ सकते हैं। पठान ने 16 और वॉटसन ने भी आईपीएल में 16 बार यह पुरस्कार पाया है।चौथा रिकॉर्ड – विराट कोहली इस बार आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। वह आरसीबी के लिए यह कारनामा करेंगे।

Ind vs Eng T20I series: ऋषभ पंत को मिला प्लेइंग XI में मौका तो क्या केएल राहुल को होना पड़ेगा बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here