IPL 2021 : आईपीएल में पहली बार होगा ऐसा, टीमों पर पड़ सकता है बुरा असर

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया । 14 वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा जबकि फाइनल मुकाबला 30 मई से खेला जाएगा। टूर्नामेंट के पहले मैच के तहत चेन्नई में मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच भिड़ंत होगी ।

IND vs Eng T20I series: इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 में टीम इंडिया का ऐसा रिकॉर्ड, जानिए किस टीम रहा दबदबा

वैसे आईपीएल 2021 के तहत कई ऐसे चीजें देखने को मिलने वाली हैं जो इससे पहले आईपीएल में देखने को नहीं मिली। आईपीएल 2021 के तहत हर टीम अपने मैचेज न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगी। कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलने को नहीं उतरने वाली है।

Ind vs Eng T20I series: ऋषभ पंत को मिला प्लेइंग XI में मौका तो क्या केएल राहुल को होना पड़ेगा बाहर

बता दें कि इससे पहले भारत में हुए आईपीएल में टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर मैच खेलती थीं लेकिन साथ वह घरेलू मैदान पर भी खेलती थीं पर इस बार कोरोना के चलते ऐसा नहीं होने वाला है। बता दें कि कोरोना के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल के 14 वें सीजन का आयोजन 6 शहरों में कराने का फैसला लिया है।चेन्नई, कोलकाता ,मुंबई , बैंगलोर, अहमदाबाद और दिल्ली ऐसे शहर हैं जिन में टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

Ravi Shastri ने इस खिलाडी की सराहना , बताया खुद से बेहतर खिलाड़ी

पिछली बार की तरह इस बार भी आईपीएल के मैचों दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में आयोजित होंगे। हालांकि बीसीसीआई टूर्नामेंट का आधा सफर तय होने के बाद दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दे सकता है। बता दें कि कोरोना संकट के बीच बीसीसीआई के सामने आईपीएल 2021 का आयोजन कराने की चुनौतियां हैं। बता दें कि पिछले साल कोरोना के चलते टूर्नामेंट का आयोजन भारत से बाहर यूएई में कराया गया था और टूर्नामेंट सफल रहा था।अब देखने वाली बात रहती है कि आईपीएल 2021 का आयोजन सफल हो पाता है या नहीं।

Women’s day पर BCCI ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दी बड़ी खुशख़बरी, किया ये ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here