Rajasthan Panchayat Election 2020: 52 पंचायत समितियों में तीसरे चरण की वोटिंग जारी, जानें ताजा अपडेट्स….

0

राजस्थान के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। मंगलवार सुबह 7.30 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। सुबह के वक्त मतदान स्थलों पर लोगों की भीड़ कम रही है। इसके बाद 10 तक कुल 12 फीसदी मतदान रहा। मतदान के दौरान चुनाव आयुक्त ने गाइड लाइन के पालन करने की अपील की है। चुनाव आयुक्त ने मतदान के दौरान कोरोना गाइड लाइन के पालन करने की अपील की है।

प्रदेश के 21 जिलों की 52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों के लिए वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण में करीब 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि 40 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न कराने में लगे हैं। चुनाव आयुक्त ने कहा कि वोटिंग के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के दिशा निर्देशों की पालना का कड़ाई से पालन करना है। अजमेर, बाडमेर, बूंदी, हनुमानगढ़ और नागौर सहित अन्य जिलों में मतदान हो रहा है।

52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों के लिए वोटिंग जारी है। चुनाव आयुक्त ने बताया कि तीसरे चरण में करीब 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है और 40 हजार कर्मचारी चुनाव संपन्न कराएंगे। इस फेज में 7964 मतदान केंद्रों पर 57 लाख 9 हजार 120 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार, चुनाव के लिए जनसंपर्क करने के दौरान 5 से ज्यादा लोग प्रचार के लिए नहीं निकलें। वोटिंग के समय मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here