Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…

0

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 5 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर हजारों किसान डटे हैं। इस बीच किसानों के विरोध प्रदर्शन पर केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है। आज दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में सरकार और किसानों के बीच वार्ता होनी है। लेकिन इससे पहले किसानों ने आज सुबह हाइवे पर बैठक की।

दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे किसानों ने आज गाजीपुर में दिल्ली बॉर्डर पर ट्रेक्टर से बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया है। सरकार के आमंत्रण को लेकर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के महासचिव ने कहा कि बातचीत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला सुना दिया है कि हमारे कृषि कानून बहुत बढ़िया है। इस तरह के माहौल में बातचीत का आभास हो गया है। कल देर रात सरकार से चिट्ठी आई जिसमें पंजाब के 32 किसान संगठनों को बातचीत का न्योता दिया गया है।

कमेटी के महासचिव ने कहा कि देश के सभी संगठनों को बुलावा नहीं भेजा गया है। ये देश के किसानों में फूट डालने वाली बात है। हमने बैठक में नहीं जाने का फैसला किया है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अगर किसान एक जगह बुराड़ी एकत्रित होते हैं तो बातचीत पहले भी हो सकती है। पहले सरकार ने कहा था कि 3 दिसंबर से पहले भी बातचीत को तैयार है। बता दें कि किसानों को सबसे बड़ी चिंता एमएसपी की है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here