Rajasthan Politics Updates: खान मंत्री की पालयट से मुलाकात के बाद गरमाई सियासत

0

असंतोष की कयासों से जूझ रही राजस्थान कांग्रेस के भीतर एक बार फिरसे अकटलों का दौर शुरू हो गया है। खानमंत्री प्रमोद जैन भाया बुधवार को अचानक सचिन पायलट से मिलने के लिए उनके बंगले पर जा पहुंचे। हालांकि, शाम को सीएम गहलोत से भी भाया ने मुलाकत कर चर्चा की। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रमोद जैन की पायलट से यह मुलाकात किसी भी मायने में सामान्य नहीं है। इसकी वजह है कि बाड़ेबंदी के बाद गहलोत और पायलट गुट के बीच सियासी लक्ष्मण रेखा खिंची हुई है।

गहलोत सरकार में पिछले दिनों मचा सियासी बवाल कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद शांत हो गया है। लेकिन गहलोत और पायलट गुट के बीच असंतोष अब भी बरकरार है। ऐसे सरकार के मंत्री का पायलट के घर जाकर मिलने को लेकर सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं। क्या भाया एक बार फिर से पायलट गुट की तरफ बढ़ते दिखाई दे रहे हैं? क्योंकि सरकार गठन से पहले भाया पायलट के नजदीकी माने जाते थे। लेकिन सत्ता में आई गहलोत सरकार में मंत्री बनने के बाद हालात बदल गए।

पायलट समर्थक कुछ युवा कांग्रेस प्रमोद जैन भाया के खिलाफ पिछले दिनों प्रदर्शन किया था। बताया जा रहा है कि भाया उन्हीं की शिकायत लेकर पायलट से मुलाकात की थी। भरतसिंह के द्वारा सीएम गहलोत को मंगलवार को पत्र लिखा था। इस पत्र के जरिए उन्होंने इशारों में प्रमोद जैन भाया को सरकार से बर्खास्त करने की मांग की थी। भाया की पायलट से मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Read More…
Chambal Boat Accident: चंबल से अब तक 12 शव बरामद, 25 लोगों की ऐसे बचाई जान
BRICS Meet Today: ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक आज, NSA अजीत डोभाल लेंगे भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here