Gujjar Mahapanchayat today: आरक्षण को लेकर राजस्थान में फिर से आंदोलन की राह पर गुर्जर, तीन जिलों में इंटरनेट बंद, जवानों की तैनाती

0

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज एक बार फिर से आंदोलन की राह पर है। ढाई साल पर भरतपुर के अड्डा गावं में गुर्जरों की महापंचायत चल रही है। इस आंदोलन को उग्र होने की आशंका के चलते प्रशासन ने रात 12 बजे तक तीन जिलो में इंटरनेटर सेवा को बंद कर दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर आरएसी और एसटीफ की तीन कंपनियों तैनात किया गया है।

आंदोलनकारियों के रेलवे ट्रैक जाम करने या नुकसान पहुंचाने की आंशका को देखते हुए रेलवे ने आरपीएफ को ट्रैक की सुरक्षा में तैनात किया है। राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अशोक चांदना को आंदोलनकारी गुर्जर नेतओं से बात करने के लिए भेजा गया है। कांग्रेस ने आरक्षण के लिए इस आंदोलन को खड़ा करने पर बीजेपी पर आरोप लगाया है। कोरोना काल में गुर्जर समाज की हो रही महापंचायत में भीड़ देखने को मिल रही है वहीं  राजस्थान सरकार कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेसिंग के पालन को लेकर मुहिम चला रखी है।

इस बीच भरतपुर जिले के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत में बड़ी संख्या मे लोगों जुटे हैं। ऐसे में यहां ना तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही मास्क लगा रखे हैं। गुर्जर समाज पिछले डेढ़ दशक में सातवीं बार आरक्षण के मुद्दे पर आंदोलन कर रहा है। हालांकि, इस महापचायत के बाद गुर्जर समाज का आरक्षण को लेकर अगला कदम क्या रहने वाला है इस बारे में अभी तय नहीं हो पाया है।

Read More…
Navratri 2020: शारदीय नवरात्र आज से शुरू, PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं….
Congress New President: जनवरी 2021 में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष? राहुल गांधी पर सस्पेंस बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here