राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 1 सितंबर से खुल जाएंगे सभी धार्मिक स्थल

0

राजास्थान में सियासी संग्राम के बीच गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के निर्देशों के अनुसार, राज्य में अब 1 सितम्बर से धार्मिस स्थल खुल सकेंगे। इसके लिए गृह विभाग अलग से गाइडलाइन जारी करेगा। सीएम गहलोत ने उच्च स्तरीय बैठक में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। वहीं 31 अगस्त तक हर पंचायत में ग्राम रक्षक लागने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं प्रभारी सचिव 31 अगस्त तक सभी जिलों का दौरा कर सकेंगे। इसकी रिपोर्ट सरकार के सामने पेश करेंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए हैं कि सभी जिला कलेक्टर सोशल डिस्टेसिंग और हेल्थ प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थलों को खोले जाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दें। सीएम गहलोत ने सभी ग्राम पंचालतों के लिए 31 अगस्त तक ग्राम रक्षकों का चयन करने के भी निर्देश दिए हैं। गहलोत ने कहा कि ग्राम रक्षक जनता और पुलिस के बीच सेतू का काम कर सकेंगे। इससे लोगों में पुलिस को लेकर सम्मान बढ़ सकेगा। साथ ही आपराधिक गतिविधियों पर निगरानी में भी पुलिस को मदद मिल सकेगी।

बता दें कि धार्मिक स्थलों पर लोगों को दो गज की दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए चेहरे पर मास्क और सैनिटाइजेशन का उपयोग किया जाना है। मंदिर में दर्शनों के लिए सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। मंदिर परिसर में ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने पर फिलहाल पाबंदी बरकरार रहेगी। केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइन का लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा।

Read More…
राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 1 सितंबर से खुल जाएंगे सभी धार्मिक स्थल
नौसेना में 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला, CBI की चार राज्यों में 30 ठिकानों पर छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here