National Unemployment Day 2020: क्यों मनाया जा रहा है राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस? राहुल गांधी ने बताई वजह

0

देश में युवा गुरुवार को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस यानी #NationalUnemploymentDay मना रहे हैं। लाखों युवा सरकार से रोजगार की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। दरअसल, बेरोरगार युवा गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में सेलिब्रेट कर रहे हैं। युवा शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर अधिकारियों के जरिए अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचा रहे हैं।

सोशल साइट्स पर गुरुवार को बेरोजगारी का मुद्दा ट्रेंड कर रहा है। युवा रोजगार के मु्द्दे पर मोदी सरकार के सामने सवाल कर रहे हैं। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। राहुल ने बताया कि आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस क्यों मनाया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। रोजगार युवाओं का सम्मान है। आखिर सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

एक रिपोर्ट में दावा किया है कि देश में नौकरी मांगने वालों की संख्या करोड़ों मे हैं जबकि सिर्फ 1.77 लाख नौकरिया ही उपलब्ध है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी मांगने में सबसे ज्यादा बंगाल, बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लोग शामिल हैं। सर्वाधिक पंश्चिम बंगाल के लोगों ने नौकरी के लिए पंजीकरण किया है। जबकि दूसरे पायदान पर उत्तर प्रदेश है। श्रम मंत्रालय के ताजा आंकडों में ये खुलासा हुआ है। सरकार के करियर पोर्टल के जरिए युवाओं ने नौकरियों के लिए अप्लाई किया है।

Read More…
Chambal Boat Accident: चंबल से अब तक 12 शव बरामद, 25 लोगों की ऐसे बचाई जान
BRICS Meet Today: ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक आज, NSA अजीत डोभाल लेंगे भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here