PNB Big News: पीएनबी खाता धरकों लिए बड़ी खबर, 1 दिसंबर से बदल रहे हैं ये नियम…

0

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक हैं तो सावधान हो जाएं। ये खबर आपके लिए काफी अहम है। पीएनबी के 1 दिसंबर से कैश निकालने के नियमों में बदलाव हो रहा है। इस बारे में बैंक प्रशासन की ओर से ऐलान किया गया है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अनुसार, नया नियम काफी सिक्योर होगा। 1 दिसंबर से PNB वन टाइम पासवर्ड (OTP) बेस्ड कैश विड्रोल सुविधा लागू करने जा रहा है। पंजाब नेशलन बैंक की ओर से दी जानकारी के अनुसार, एक बार में 10 हजार रुपये से ज्यादा कैश निकासी अब ओटीपी बेस्ड होगी।

यह नियम 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच लागू होने जा रहा है। इसका मतलब है कि इस समयावधि में 10000 रुपये से ज्यादा कैश निकालने के लिए पीएनबी ग्राहकों को ओटीपी की आवश्यकता होगी। इस वजह से ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर पहुंचे। बता दें कि पीएनबी में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय हो चुका है। यह 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी है।

इन बैंकों के ग्राहकों और एटीएम पर भी पीएनबी की ओटीपी बेस्ड सेवा लागू होगी। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने भी एटीएम से ओटीपी बेस्ड कैश विड्रॉल की सुविधा शुरू की थी। सितंबर से एसबीआई ने 10 हजार की कैश निकासी पर ओटीपी बेस्ड सेवा लागू किया है। इससे पहले यह सुविधा सीमित समय तक थी।

Read More…
Iran Israel tension: ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, बढ़ा इजरायल से युद्ध का खतरा
Covid 19 Vaccine: PM मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जाएगा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here