Parakram Divas: 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी करेंगे संबोधित….

0

बीजेपी ने स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया है। इस साल सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर कोलकाता में पराक्रम दिवस समारोह का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक ”प्रधानमंत्री कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।”

सरकार ने पिछले दिनों नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। नेताजी सुभाष चंद्र की 125वीं जयंती 23 जनवरी को मनाई जाएगी। गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है जो साल भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी।

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाएगा। नेताजी की जंयती मनाने के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में एक कमेटी का भी गठन किया गया है। वहीं बंगाल में ममता सरकार ने नेताजी की जयंती को देश नायक दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की है।  बता दें कि बंगाल की लड़ाई में नए विवाद नेताजी सुभाषचंद्र बोसी की जयंती को लेकर है। इसको लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने सामने है। केंद्र सरकार ने जहां सुभाष चंद्र बोस की जयंती इस बार पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

Read More…
Farmers Protest Updates: गणंतत्र दिवस को क्या हो पाएगी किसान ट्रैक्टर रैली….
Joe Biden Inauguration: भारत-अमेरिका के कारोबारी रिश्तों पर क्या होगी बाइडेन की नीति…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here