Covid 19 Vaccine: अहमदाबाद के बाद हैदराबाद पहुंचे PM मोदी, भारत बायोटक प्लांट में समीक्षा जारी……

0

कोरोना महामारी के खिलाफ दुनियाभर के देशों में कई वैक्सीन पर काम चल रहा है। इस बीच शनिवार को पीएम मोदी देश की तीन प्रयोगशालाओं के दौरे पर हैं। सबसे पहले वे अहमदाबाद पहंचे जहां उन्होंने जाइडस कैडिला के प्लांट में कंपनी के टीके की डेढ घंटे तक समीक्षा की। इसके बाद वे हैदराबाद पहुंच गए हैं जहां भारत बायोटेक के प्लांट में टीके को लेकर समीक्षा बैठकर कर रहे हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट पहुंकर शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों से बात करेंगे। साथ ही कोरोना वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का जाएजा लेंगे। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट के दौरे के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी और सीएम उद्धव ठाकरें नहीं रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक नोट जारी कर ये जानकारी साझा की गई है। बयान में कहा गया है कि सीएम और राज्यपाल पुणे में नहीं रहेंगे क्योंकि पीएमओ ने सूचित किया है कि प्रधानमंत्री कम समय के लिए आ रहे हैं। ऐसे में उनकी मौजूदगी की आवश्यकता नहीं है।

भारत में फिलहाल 3 कोरोना वैक्सीन विकसित की जा रही है। अहमदाबाद के जायडस कैडिला में वैक्सीन तैयार की जा रही है। बता दें कि देश में कोरोना के मामले 93 लाख को पार कर गए हैं। इनमें से 1 लाख 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एक्टिव केस बढ़कर 4 लाख 55 हजार पर आ गए हैं। अब तक कुल 87 लाख के पार लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More…
Iran Israel tension: ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, बढ़ा इजरायल से युद्ध का खतरा
Covid 19 Vaccine: PM मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जाएगा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here