PM मोदी टैक्स पेयर्स को आज देंगे बड़ी सौगात! ‘टैक्सपेयर्स चार्टर’ लागू करने का ऐलान संभव

0

देश के ईमानदार करदाताओँ के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी‘पारदर्शी कराधान-ईमानदार का सम्मान’लॉन्च करेंगे। इस दौरान वे ईमानदारी से टैक्स भरने वालों के लिए कुछ सौगातों दे सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम टैक्स पेयर्स चार्टर लागू करने का ऐलान कर सकते हैं। पिछले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्स पेयर्स चार्टर लाने की बात कही थी। पिछले हफ्ते भी उन्होंने इस चार्टर को जल्द लागू करने के संकेत दिए थे।

मंत्रालय के अनुसार, आयकर विभाग के कामकाज में ट्रांसपेरेंसी लाने के लिए सीबीडीट ने कई कदम उठाए हैं। एक्सपर्ट की मानें तो टैक्सपेयर्स चार्टर का मकसद करदाताओँ और इनकम टैक्सी विभाग के बीच विश्वास बढ़ाना, अधिकारियों की जवाब देही और टैक्स पेयर्स की परेशानी को कम करना है। इस समय दुनियाके तीन देशों कनाड़ा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में ही ये नियम लागू होता है।आईसीएआई के प्रेसिडेंट सीए अतुल कुमार गुप्ता ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि आईसीएआई ने वित्त मंत्रालय को फेसलेस असेसमेंट के बारे में समय-समय पर सुझाव दिए हैं।

देश के 18 शहरों में ये पायलट प्रोजेक्ट के रूप में ये लागू है। आयकर विभाग के ऑफिसर स्तर के असेसमेंट होते हैं। सूत्रों के हवाले से चल रही खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में फेसलेस असेसमेंट का ऐलान कर सकते हैं। पीएम मोदी आज सबसे बुजुर्ग करदाताओं को सम्मानित करने का भी ऐलान कर सकते हैं। ईमानदारी से टैक्स चुनाने वालों के लिए सरकार कई बड़े कदम उठाने जा रही है।

Read More….
दक्षिण सूड़ान: सैनिकों और नागरिकों के बीच जमकर हिंसा, 127 लोगों की गई जान
Rajasthan: बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय पर आज सुप्रीम कोर्ट और HC में सुनवाई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here