Covid 19 Vaccine: PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की बैठक, वैश्विक वितरण का किया जिक्र….

0

देश में कोरोना महामारी का खतरा तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन आने तक बचाव ही इसका उपाय है। यह बात पीएम मोदी ने आज ये बातें कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना महामारी की स्थिति और वैक्सीन की तैयारियों को लेकर बैठक की। इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धन सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

पीएमओ ने जानकारी साझा की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिए हैं कि हमें अपने पड़ोसी मुल्कों तक मदद के लिए सीमित नहीं रहना है। बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी को लैकर तैयार की जा रही वैक्सीन को पहुचाना है।बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 74 लाख को पार कर गई है। वहीं संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या 65 लाख से ज्यादा जा पहुंची है। इस तरह कोरोना संक्रमण  से स्वस्थ होने वालों की दर 87.78 फीसदी हो गई है।

भारत में कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन तैयार की जा रही है। कोरोना वैक्सीन को लेकर तीन बड़ी कंपनियां तेजी से काम को कर रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन के विकसित होने को लेकर समीक्षा बैठक की है। गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर अनुसंधान वैक्सीन परिनियोजन परिस्थितिकी तंत्र की समीक्षा बैठक ली थी। बैठक में पीएम ने पारंपरिक चिकित्सा उपचारों के निरंदर कठोर वैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता  को रेखांकित किया था।

Read More…
Navratri 2020: शारदीय नवरात्र आज से शुरू, PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं….
Congress New President: जनवरी 2021 में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष? राहुल गांधी पर सस्पेंस बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here