School Fees in Rajasthan: प्रदेश में स्कूल फीस को लेकर फिर संग्राम, आंदोलन पर अभिभावक…

0

राजस्थान में एक बार फिर से स्कूल फीस को लकेर संग्राम छिड़ गया है। प्रदेश के निजी स्कूलों की फीस को लेकर जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना काल में निजी स्कलों की मनमानी के विरोध में जयपुर में अभिभावक सड़कों पर उतर आए हैं। एक बार फिर से स्कूल फीस का मुद्दा गरमा गया है। सर्द रात के बीच लगातार फीस के लिए अभिभावकों का आंदोलन शहीद स्मारक पर जारी है।

संयुक्त अभिभावक संघन ने स्कूल फीस मुद्दे को लेकर अनिश्चितकाली आंदोलन शुरू कर दिया है। कड़ाके की सर्दी के बीच अभिभावक फीस की मनमानी के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। प्रदेश में 15 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन ने फिर से गति पकड़ी है। दूसरे दिन भी अभिभावकों का अनिस्चित कालीन आंदोलन जारी रहा। विरोध जता रहे अभिषेक जैन का कहना है कि अभिभावक पिछले 8 महीनों से लगातार राहत मांग रहा है। लेकिन अभिभावकों की सुनने के बजाय निजी स्कूल संचालकों को संरक्षण दिया जा रहा है।

इससे अभिभावकों के साथ में दोखा हो रहा है। बता दें कि लॉकडाउन के समय से स्कूलें बंद पड़ी है। ऐसे में स्कूल संचालक अभिभावकों से बंद स्कूलों की भी फीस मांग रहे हैं। सरकार ने हाल में 40 फीसदी फीस कटौती का फरमान जारी किया था। अब सवाल उठने लगे हैं कि स्कूल फीस का मामला कब सुलझेगा? अब सरकार पूरे मामले पर क्या फैसला लेती है और अभिभावकों को कितनी राहत मिल पाती है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here