सड़क 2 से पहले इन फिल्मों की रिलीज पर हो चुका है विवाद, पद्मावत से उड़ता पंजाब है शामिल

0

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर और डायरेक्टर महेश भट्ट लंब समय बाद फिल्म सड़क 2 के जरिए डायरेक्शन की दुनिया में कदम रख रहे है। बीते दिन ही सड़क 2 की रिलीज डेट का ऐलान किया है गया है। आलिया भट्ट, आदित्या रॉय कपूर, संजय दत्त और पूजा भट्ट द्वारा अभिनीत फिल्म इसी अगस्त के महीने में रिलीज होने वाली है। जैसे ही फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया गया वैसे ही फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर लोगों ने आलिया की फिल्म सड़क 2 को बॉयकॉट करना शुरू कर दिया है साथ ही लोगोें से किसी भी स्टार किड्स की फिल्म को ना देखने की अपील की जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड में चल रहे भाई भतीजावाद विवाद की वजह से सोशल मीडिया पर आलिया की फिल्म को लेकर विरोध चल रहा है। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब किसी फिल्म का विरोध किया गया हो इससे पहले भी बॉलीवुड की कई फिल्मों की रिलीज पर विरोध हो चुका है। आइए जानते हैं उन्ही फिल्मों के नाम —

छपाक
इस साल रिलीज हुई बॉलीवुड की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को लेकर भी विरोध किया गया था। इसका कारण ये था कि दीपिका पादुकोण उस मौके पर चल रहे जेएनयू प्रोटेस्ट में शामिल हो गई थी इसके बाद कई तरह की बाते सामने आने लगी। कई लोगों का कहना था कि दीपिका वहां पर अपनी फिल्म का प्रमोशन करने पहुंची है इसके बाद से लोगों ने विरोध शुरू कर दिया था।

बाजीराव मस्तानी
संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म बाजीराव मस्तानी का विरोध भी जमकर हो चुका है। फिल्म की कहानी पेशवा बाजीराव और मस्तानी की प्रेमकहानी पर आधारित थी। जिसकी वजह से इसका विरोध हुआ था विरोध करने वालों का कहना था कि फिल्म की कहानी में तथ्यों के साथ छेड़खानी की है। हालांकि कड़े विरोध के बावजूद फिल्म रिलीज हुई और ये सुपरहिट साबित हुई।

उड़ता पंजाब
आलिया भट्ट, शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की फिल्म इंड़ता पंजाब को लेकर भी कड़ा विरोध हो चुका है। इसका कारण था फिल्म में नशीले पदार्थों और एक ही राज्य को लेकर इसका बढ़ावा देने की कहानी पर आधारित थी। जिसकी वजह से पंजाब के लोगों ने इस फिल्म का विरोध किया था। हालांकि कई कट लगने के बाद इसको बॉक्स आफिस पर रिलीज करने की अनुमति दी गई थी।

डर्टी पॉलिटिक्स
डर्टी पॉलिटिक्स फिल्म पर भी काफी ज्यादा विवाद हुआ था। फिल्म के पहले लुक को लेकर भी बवाल मच चुका है। फिल्म के एक पोस्टर में अभिनेत्री मलिक्का शेरावत ध्वज से लिपटी हुई नजर आती है। फिल्म के इसी पोस्टर पर काफी विवाद हुआ था। लेकिन कड़े विवाद के बाद फिल्म को रिलीज के लिए हरी झंडी मिल गई थी। इसके मुख्य किरदार के तौर पर मलिक्का शेरावत, ओम पुरी और आशुतोष राणा नजर आए थे।

गोलियों की रासलीला राम-लीला
संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म के नाम को लेकर काफी विवाद हुआ था। फिल्म का सबसे पहले नाम रामलीला था लेकिन इसकी कहानी थोड़ी हिंसक थी जिसकी वजह से तगड़े विवाद को देखते हुए मेकर्स ने इसके नाम को बदलकर गोलियों की रासलीला राम-लीला किया था।

दिलवाले
शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले का भी विरोध हुआ था क्योंकि शाहरूख खान ने फिल्म की रिलीज से पहले असहिष्णुता पर एक बयान दिया था। इसके बाद लोगों का गुस्सा उन पर और उनकी फिल्म पर फूटा था। कई लोगों ने फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाने की मांग की थी।

पद्मावत
दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म पद्मावत का भी जबरदस्त विरोध किया था। करणी सेना ने विरोध करते हुए कहा था कि फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। इसकी वजह से फिल्म को कई राज्यों में रिलीज तक नहीं करने दिया गया था।

जाह्रवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना का डोरी टूट गईयां सॉन्ग रिलीज

एक लाख लोगों को सोनू सूद दिलवाएंगे नौकरी, खुद शेयर की ये बड़ी जानकारी

सुशांत सिंह केस: मुंबई पुलिस को लेकर पटना के एसपी विनय तिवारी ने किया खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here