Jaipur Nagar Nigam Election 2020: जयपुर नगर निगम ग्रेटर के 150 वार्डों में आज थमेगा प्रचार, एक को होगी वोटिंग….

0

जयपुर नगर निगम ग्रेटर के 150 वार्डों के लिए वोटिंग 1 नवंबर को होनी है। इसके लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। इन चुनावों को लेकर सरकार के कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया के साथ बीजेपी के कद्दावर नेता कालीचरण सर्राफ और राजपाल सिंह शेखावद की प्रतिष्ठा दांव पर है। इससे पहले जयपुर के मेयर रह चुके और वर्तमान विधायक अशोक लाहोटी, विधायक गंगादेवी और नरपत सिंह राजवी के लिए यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र की बात करें तो यह 5 विधानसभा क्षेत्रों सांगानेर, मालवीयनगर बगरू, विद्याधर नगर और झोटवाडा से मिलकर बना है। इनमें से तीन में सांगानेर, विद्याधार नगर और मालवीय नगर में बीजेपी के विधायक हैं और दो में कांग्रेस के विधायक है। जयपुर नगर निगम ग्रेटर का क्षेत्र लंबे समय से बीजेपी का गढ़ रहा है। ऐसे में बीजेपी के लिए साख बचाना नगर निगम चुनाव में चुनौती का सामना करना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस निकाय चुनावों में हर हाल में जीत हासिल कर निगम में अपना बोर्ड गठित करना चाहती है।

इस बार नगर निगम चुनाव के के लिए जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी भी चुनाव प्रचार के लिए मेदान में उतरी हैं। दीया कुमारी राजसमंदर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है। राजस्थान में बीजेपी के लोकप्रिय चेहरों में से एक मानी जाती है। वे आज जयपुर के मालवीय नगर क्षेत्र में बीजेपी के विभिन्न उम्मीदवारों के लिए जनसंपर्क रैलियां की हैं। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को जयपुर ग्रेटर के सांगानेर क्षेत्र में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया है।

Read More….
France Terror Attack 2020: इस्लामिक आतंक के खिलाफ फ्रांस का महायुद्ध शुरू, ये महाशक्तियां आई साथ….
France Muhammad cartoon row: पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर भोपाल में प्रदर्शन, CM शिवराज सिंह हुए सख्त….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here