Morning News Bulletin, गुरूवार 17 सितम्बर, डालिए एक नजर बडी खबरों पर !

0

देश में झूठ और नफरत फैलाने वाले 7819 website pages and accounts हुए ब्लॉक

देश में झूठ और नफरत फैलाने वाले 7819 वेबसाइट लिंक और सोशल मीडिया अकाउंट पर केंद्र सरकार ने कार्रवाई की है। लोकसभा में उठाए गए एक सवाल के जवाब में केंद्र सरकार ने पिछले तीन वर्षो में ब्लॉक कराए गए अकाउंट्स के बारे में जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है।

बाउल्ट, बुमराह कैसे नई गेंद को संभालते हैं, यह देखने को उत्सुक हूं : Gambhir

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि आईपीएल के आगामी सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी है।

Babri Masjid demolition पर 30 सितंबर को फैसला संभव

अयोध्या में करीब 28 साल पहले हुए बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत की ओर से 30 सितंबर को फैसला सुनाया जा सकता है।

बिहार भाजपा ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी Prime Minister’s birthday

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि पूरे बिहार में पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी।

SHARE
Previous articleKim Kardashian ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए
Next articleIPL 2020: MyTeam11 के सह-संस्थापक और सीईओ विनीत गोदारा ने घोषणा की, ‘प्रतियोगिता के विपरीत, हम मुनाफे के लिए बंदूक रखते हैं’
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here