बिहार भाजपा ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी Prime Minister’s birthday

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि पूरे बिहार में पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी। 17 सितंबर को मोदी का 70वां जन्मदिन है। जायसवाल ने यहां बताया कि भाजपा द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में 14 से 20 सितंबर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान से संबंधित अनेक गतिविधियां चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण प्रदान किए जा रहे हैं तथा जिनकी आंखों की रोशनी छिन गई है, वैसे 70 गरीब जनों को जरूरत के मुताबिक चश्मा दिया जाएगा।

सेवा सप्ताह के दौरान प्रत्येक जिले में 70 गरीब बस्तियों एवं अस्पतालों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फल वितरित किए जाएंगे। साथ ही, कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमित 70 लोगों को अस्पताल के माध्यम से प्लाज्मा डोनेट करने को कहा गया है।

इसके अलावा, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए सेवा सप्ताह में प्रत्येक मतदान केंद्र पर 70 पौधे लगाए जाएंगे। इस दौरान स्वच्छता कार्यो पर भी विशेष बल दिया जाएगा।

डॉ़ जायसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लोग उनके विचारों, व्यक्तित्व और कृतित्व से अवगत हो, इसके लिए वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, इनमें समाज के प्रबुद्ध लोगों का उद्बोधन होगा।

जायसवाल ने बताया कि बिहार की रफ्तार बनी रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री एक बार फिर 18 सितंबर को बिहार को सौगात देंगे।

उन्होंने कहा, “मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 18 सितंबर को 516 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कोसी महासेतु का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, सरायगढ़ से आसनपुर-कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना की जाएगी। इससे अब कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल जुड़ जाएगा। इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleआरएसएस प्रमुख Mohan Bhagwat भोपाल पहुंचे
Next articleBabri Masjid demolition पर 30 सितंबर को फैसला संभव
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here