Foreign Companies in UP: 9 हजार करोड़ का निवेश करेंगी 28 विदेश कंपनियां, UP में खुलेगा रोजगार…..

0

कोरोना काल में वैश्विक स्तर पर देश मंदी की चपेट में है। इस हालात से उबरने के लिए सरकार कई तरह की कोशिश में लगी है। इस बीच एक राहत भरी खबर ने यूपी के लिए रोजगार के दरवाजे खोल दिए हैं। इसके चलते उत्तर प्रदेश बेहतर निवेश और कारोबार के केंद्र के रूप में उबरने की नई किरण जगी है। यह योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि है कि औद्योगिकरण की ओर से कदम बढ़ाते हुए यूपी ने विदेशी कंपनियों को खास तौर पर आकर्षित किया है।

कोरोना काल में 28 विदेशी कंपनियों ने करीब 9 हजार करोड़ रुपये का उत्तर प्रदेश में निवेश करने का करार किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, कोरोना काल में ही देशी-विदेशी 57 कंपनियों ने 46 हजार 501 करोड़ रुपये के निवेश के लिए योगी सरकार से करार किया है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन कंपनियों में उत्पादन शुरू होने पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा। इनमें से 28 विदेशी कंपनियों ने 9357 करोड रुपये के निवेश के लिए साझा करार हुआ है। एक कंपनी चीन से शिफ्ट होकर 300 करोड़ रुपये का निवेश आगरा से शुरू किया है।

इसके अलावा 37 हजार 144 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए घरेलू 29 कंपनियों ने भी करार किया है। कोराना महामारी काल में उद्यौगों को 850 प्लॉट आवंटित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 350 एकड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क प्रस्तावित है। सीएम योगी ने दो महीने के भीतर सभी उद्यमिकयों को जमीन पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए हैं। ताकि जल्द यूपी में उत्पादन शुरू हो सके।

Read More…
Bengal Election 2021: क्या गांगुली होंगे बंगाल में BJP का चेहरा? जानिए क्या बोले टीएमसी सांसद…
Ahmed Patel Passes Away: नहीं रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल, सोनिया के रहे सबसे करीबी सलाहकार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here