कोई बंगाली तो कोई तमिल धारावाहिक का रीमेक है ये सुपरहिट हिंदी टीवी सीरियल्स

0

टीवी की दुनिया में मेकर्स हर दिन कुछ नया करने की चाह में रहते है आज हम बात कर रहे है उन टीवी शोज के बारे में जो कि हिंदी गलियारो में काफी हिट शोज रहे है लेकिन बता दें ये शोज रीमेक के तौर पर बनाये गये है।जी हां इन टीवी सीरियल्स को बंगाली या फिर तमिल, तेलुगु, मराठी धारावाहिक से लिया गया है।जहां किरदार तो हिंदी टीवी के ही थे लेकिन कहानी हुबही वैसी थी।तो आइए आज बात करते है इन रीमेक टीवी सीरियल्स के बारे में जिन्होनें टीवी की दुनिया में काफी चर्चा बटौरी है ये शोज हैः

सौभाग्यवती भवः यह सीरियल तेलुगू शो Shravanthi का रीमेक था । इस शो ने खासी सफलता हासिल की थी ।शो में करणवीर बोहरा और श्रुति झा नजर आए।इस शो में एक मध्यम वर्ग की लड़की जाह्नवी की कहानी है जो कि एक अमीर आदमी विराज डोबरियाल से शादी करती है। बहुत कम को पता है कि वह खुद को एक ऐसी शादी में उतारा है जिसमें से कोई बच नहीं सकता है।

कुल्फी कुमार बाजेवालाः यह शो भी बंगाली शो Potol Kumar Gaanwala का रीमेक था।हालांकि शो हाल ही में खत्म हुआ था जिसमें एक पिता जिसकी बेटी उसी के साथ  रहती है लेकिन अनजान बनकर जब बेटी को अपने पिता के बारे मे पता चलता है तो उसकी दूसरी बेटी उसे अपनाने से इंकार करती है।ये शो एक सिंगर की कहानी पर भी टिका है जिसमें पिता की गायिकी के गुण बेटी में आने लगते है।

जब सितारों ने अपनी शर्त पर साइन की फिल्में तो हॉट सीन के लिए इस्तेमाल हुए बॉडी डबल

गुस्ताख दिलः सना आमीन शेख का शो गुस्ताख दिल बंगाली शो Bou Katha Kou का रीमेक था। इस शो में लव ट्राएंगल दिखाया गया था।शो को काफी पसंद किया गया था जिसमें प्यार का समय के साथ बदलती धाराओं को खास तौर पर दिखाया गया था।

मायके से बंधी डोरः ये सीरियल तमिल शो Kolangal का रीमेक था।जिसमें मायके और ससुराल के बीच में एक लड़की के अधिकारों को दिखाया गया था।शो को काफी पसंद किया गया था।जो कि घर-घर पॉपुलर शो में से एक था।

पवित्र रिश्ताः यह तमिल शो Thirumathi Selvam का रीमेक था।एकता कपूर के इस शो ने हर तरफ अपनी बौछार बनाए रखी थी।छः साल की लंबी अवधि तक चलने वाले इस शो में अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था।दोनों की जोड़ी इसी शो से बनी थी।जिसे मराठी स्टाइल में प्रस्तुत किया गया था।

अपना दुल्हा ढूंढने आई शहनाज को शो में आए कंटेस्टेंट ने किया REJECT,अब गौतम गुलाटी ने लगाई फटकार

अनुपमाः जल्द ही स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला ये शो बंगाली शो Sreemoyee का रीमेक है।जिसमें एक ऐसी महिला की कहानी है जिसमें उनके पति सिर्फ महिला को घर संभालने वाली लेडी के तौर पर इज्जत देते है।ये कहानी महिला के स्वाभिमान और आत्मविश्वास की है जो कि अपने परिवार के लिए हर एक जंग लड़ती है तो वही उसे बदले में परिवार का प्यार भी नसीब नहीं होता है।

बदलते रिश्तों की डोरः ये सीरियल ‘बदलते रिश्तों की दास्तान’ बंगाली शो Khela का रीमके था।इसमें संजीदा शेख, किरण करमरकर, अदिति गुप्ता, अभिनव शुक्ला, रिचा सोनी जैसे कलाकार थे।शो काफी पॉपुलर हुआ था जिसे काफी पसंद भी किया गया था।इस शो में रिश्तों के समय समय पर बदलने की कहानी दिखाई गई थी।

ससुराल गेंदा फूलःये शो ओगो बोधु सुंदरी (बंगाली) का  रीमेक था जिसमें एक ऐसी लड़की के शादीशुदा जीवन को दिखाय गया था जिसकी परवरिश को रॉयल अंदाज में हुई लेकिन ससुराल में उन्हे मीडिल फैमिली मे रहना पड़ता है ऐसे में लड़की के लिए हर रोज नयी सिचुएक्शन आ खड़ी होती है।

भूतूः भूतू (बंगाली) पिछले दिनो ही ऑफएयर हुआ है जिसमें एक ऐसी लड़की की कहानी है जो अपने सपने पूरे किये बिना ही मर जाती है और ऐसे में भगवान उसका साथ देते है लड़की मरकर भी अपने परिवार को हर एक मुश्किल से बचाती है और अपने माता-पिता की रक्षा करती है।

क्या विद्युत जामवाल की तरह सिर्फ एक्शन हीरो बने रह जाएंगे टाइगर श्रॉफ,बागी3 साफ करेंगी तस्वीर

शुभ विवाहः मेट्टी ओली (तमिल) का रीमेक इस शो में पांच लड़कियों की शादी और उनकी जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला गया है जहां हर रोज एक नया मुजला खड़ा होता है शो को काफी पसंद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here