अगले साल भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप पर भी हैं संकट के बादल, जानिए आखिर क्यों

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इस साल यानि 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को तो 2022 तक के लिए कोरोना के चलते स्थगित कर दिया ही है। पर 2021 में भारत की मेजबानी में भी टी 20विश्व कप का आयोजन होना निर्धारित है। अब हाल ही में ख़बर है कि भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप पर संकट के बादल हैं।

बर्थडे स्पेशल : शोएब अख्तर ने फेंकी थी विश्व की सबसे तेज गेंद, अटूट है रिकॉर्ड

बता दें कि भारत में अगर अगले साल टी 20 विश्व कप की मेजबानी नहीं हो पाती है तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को बैकअप के तौर पर रखा है। रिपोर्ट्स की माने तो अगर कोरोना महामारी के कारण भारत में टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होता है तो श्रीलंका और यूएई को पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 में बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा गया है।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स टीम का पूर्वावलोकन और स्क्वाड
बता दें कि आईसीसी ने पिछले सप्ताह ही यह बात साफ की थी कि टी 20विश्व कप 2021 भारत में और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होगा । किसी भी वैश्विक टूर्नामेंट में बैकअप वेन्यू के लिए मानक प्रोटोकॉल होता है। रिपोर्ट की माने तो आईसीसी टूर्नामेंट के लिए बैक अप वेन्यू प्रोटोकॉल के अनुसार ही तय होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका अतिरिक्त महत्व है ।

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने तोड़ा कोरोना नियम

इसमें कहा गया, कोरोना वायरस महामारी से भारत तीसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है वहां अब तक 20 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 45000 से अधिक मौते हो चुकी हैं। इसलिए हो सकता है कि भारत में अगले साल तक भी कोरोना को लेकर हालात ना सुधर पाएं।बता दें कि कोरोना वायरस महामारी ने क्रिकेट जगत को काफी क्षति पहुंचाई है अब तक कई टूर्नामेंट रद्द व स्थगित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here