IPL 2020: Marcus Stoinis ने जड़ी चौथी सबसे तेज फिफ्टी, रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आमना – सामना हुआ। मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया । मैच में दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाने का काम किया।  मैच टाई  हुआ और उसका फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ।

IPL 2020, RCB vs SRH : कभी भी मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं ये पांच खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और उनकी इस पारी की काफी ज्यादा चर्चा है।स्टोइनिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ताबड़तोड़ 53 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के भी लगाए । इसके साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई है। बता दें कि मैच के आखिरी ओवर में 30 रन बने और लीग के इतिहास में अंतिम ओवर में किसी भी टीम द्वारा बन गए सबसे ज्यादा रन हैं।

IPL 2020, DC vs KXIP : किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये हैं 5 सबसे बड़े गुनाहगार

मार्कस स्टोइनिस ने आखरी 3 ओवर में 49 रन बनाए जो आईपीएल के इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा आखिरी तीन ओवर में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2016 में आरसीबी के विराट कोहली ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ आखिरी 3 ओवर में 57 रन बनाए थे। मार्कस स्टोइनिस ने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़कर वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की ।

IPL 2020, SRH vs RCB:बैंगलोर और हैदराबाद की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

दिल्ली की ओर से सहवाग ने साल 2012 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। स्टोइनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चौथा सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। मार्कस स्टोइनिस का यह शानदार प्रदर्शन इस बार दिल्ली को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here