IPL 2020:क्रिस गेल ने बना डाला छक्का का ‘महारिकॉर्ड’, जिसे तोड़ पाना होगा नामुमकिन

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 50 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के  धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करके दिखाई। गेल मैच में 63 गेंदों में 99 रनों की पारी तूफानी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 8 लंबे छक्के  भी निकले।

IPL 2020, KXIP VS RR: क्रिस गेल ने खेली धमाकेदार पारी, पंजाब ने राजस्थान को दिया 186 का लक्ष्य

यही नहीं  क्रिस गेल ने अपनी इस धमाकेदार पारी के साथ ही छक्कों का एक महारिकॉर्ड भी अपने नाम किया, जिसे तोड़ पाना   भविष्य में किसी भी बल्लेबाज के लिए नामुमकिन होगा। क्रिस गेल ने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी 20 क्रिकेट में 1000 छक्के जड़े हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार पारी के दौरान ही गेल ने 1000 छक्के जड़ने की उपलब्धि अपने नाम की।

IPL 2020, KXIP vs RR:राजस्थान ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

क्रिस गेल ने यह बड़ा कारनामा अपने 410 वें टी 20 मैच में जाकर किया है । बता दें कि इस मैच से पहले क्रिस गेल ने 409 टी 20 मैचों 993 छक्के जड़े थे। ध्यान देने वाली बात है कि क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के साथ -साथ टी 2 क्रिकेट के मैचों को मिलाकर भी है। बता दें कि टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड हैं।

Breaking, KXIP vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

बता दें कि पोलार्ड के नाम 690 छक्के दर्ज हैं। गौरतलब है कि क्रिस गेल इस सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं पंजाब के लिए लकी साबित हो रहे हैं। मौजूदा सीजन में पंजाब के लिए जितने मैच में वह उतरे हैं उनमें टीम को जीत ही मिली है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी क्रिस गेल ने मैच जिताऊ प्रदर्शन ही करके दिखाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here