Farmers Protest: PM ट्रूडो की टिप्पणी पर एक्शन, कनाडा के उच्चायुक्त तलब….

0

भारत सरकार ने किसानों के प्रदर्शन पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की टिप्पणी को लेकर कनाडा़ के उच्चायुक्त को आज तलब किया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि किसानों के मुद्दों पर कनाड़ा के नेताओं की टिप्पणी हमारे आंतरिक मामलों में बर्दाश्त नहीं करने लायक हस्तक्षेप है। मंत्रालय ने कहा कि अगर ऐसा जारी रहा तो द्विपक्षीय संबंधों को संभीर रूप से नुकसान पहुंच सकता है। विेदेश मंत्रालय ने किसानों के मु्द्दे पर कनाडा के नेताओं की ओर से की गई टिप्पणी की वजह से कनाडा में हमारे मिशन के सामने भीड़ जमा होने को बढ़ावा मिला है। जिससे सुरक्षा का मुद्दा खड़ा होता है।

गौरतलब है कि कनाडाई पीएम ट्रूडो ने भारत में किसान आंदोलन का सोमवार को समर्थन करते हुए कहा था कि कनाड़ा शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकार का हमेशा बचाव करेगा। ट्रूडो ने कहा था कि हालात बेहद चिंताजनक है। हम परिवार और दोस्तों को लेकर पेरशान है। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के अधिकार की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा। कनाड़ा में बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक निवास करते हैं।

गुरुनानक देव की 551वीं जयंती पर ट्रूडो ने कहा कि किसानों को लेकर हमने भारतीय अधिकारियों के सामने अपनी चिंता रखी है। बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन 9वें दिन भी जारी है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर उतरे हुए हैं। किसान नेताओं ने बैठक में केंद्र सरकार के तीन मंत्रियों को दो टूक जवाब दिया कि कृषि कानूनों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा।

Read More…
Farmers Protest: सरकार ने दिए कृषि कानूनों में बदलाव के संकेत, क्या MSP पर बनेगी बात..
GHMC Election Results: क्या हैदराबाद चुनाव में ओवैसी का किला होगा धराशायी? रुझानों में बड़ा उलटफेर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here