Breaking:चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की शर्मनाक हार , भारत ने 3-1 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच खेला गया। टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया है।बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए इस मैच के तहत इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

50 Years of Sunil Gavaskar: महान सुनील गावस्कर को BCCI ने किया सम्मानित, देखें VIDEO

भारत की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रनों पर जाकर ढेर हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट अक्षर पटेल ने लिए। वहीं आर अश्विन ने लिए , वहीं मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। इंग्लैंड की पारी के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के  शतक, रोहित शर्मा और अक्षर पटेल के अर्धशतक के दम पर पहली पारी में 365 रन बनाकर इँग्लैंड पर 160 रनों की बढ़ी बढ़त हासिल की । भारत के लिए पहली पारी में ऋषभ पंत ने 101 रनों की पारी खेली । वहीं वाशिंगटन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे । वहीं इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स ने 4 विकेट लिए । वहीं जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा जैक लीच ने दो विकेट लिए।

INDvsENG:आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज को छोड़ा पीछे, हासिल की बड़ी उपलब्धि

इसके बाद मुकाबले में इंग्लैंड की दूसरी पारी 135 रनों पर जाकर ढेर हो गई और टीम इंडिया को मैच में पारी और 25 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में डेनियल लॉरेंस 50 रन की पारी तो खेली , लेकिन वह जीत नहीं दिला सके। बता दें कि टीम इंडिया की टेस्ट सीरीज में जीत के साथ ही अब टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना उसका तय हो गया है।

IND vs Eng:रोहित ने पूछा विकेट के पीछे इतनी बातें क्यों करते हो?ऋषभ पंत ने दिया ये जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here