बढ़ते कोरोना के कारण भारत में T20 World Cup होगा या नहीं, जानें ICC का जवाब

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत में इस साल अक्टूबर -नवंबर के महीने में टी 02 विश्व कप का होना प्रस्तावित है। पर देश में बढ़ते कोरोना की वजह से इस बड़े टूर्नामेंट पर संकट के बादल आ गए हैं। बीते 24 घंटे में देश में करीब 1.5 लाख लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं । ऐसे में टी 20 विश्व कप के आयोजन पर खतरा मंडराने लगा है।

IPL के ये बड़े रिकॉर्ड हो गए अमर, जिनका टूट पाना अब असंभव

आईसीसी के अंतरिम सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने बुधवार को कहा कि इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी 20विश्व कप के लिए उनके पास बैकअप प्लान है लेकिन इसे सही समय पर अमल में लाया जाएगा। फिलहाल हमने उस पर काम करने शुरु नहीं किया है। क्योंकि हम तय शेड्यूल के मुताबिक, भारत में ही विश्व कप के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं। आईसीसी जाहिर कर दिया है कि अगर भारत में कोरोना को लेकर स्थिति बिगड़ती है तो फिर टी 20 विश्व कप का आयोजन किसी दूसरी जगह भी किया जा सकता है। वैसे इन दिनों कोरोना कॉल में ही बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन की तैयारी में लगी हुई है। आईपीएल 2021 का आयोजन 9अप्रैल से खाली मैदानों पर होने वाला है।

IPL से ठीक पहले चाइनीज कंपनी Vivo के ब्रैंड एंबेस्डर बने Virat Kohli

माना जा रहा है कि अगर बीसीसीआई आईपीएल का सफल आयोजन करने में कामयाब रहती है तो फिर उसके लिए टी 20 विश्व कप का आयोजन कराने के भी रास्ते खुल सकते हैं।वैसे भी टी 20 विश्व कप के आयोजन में अभी काफी वक्त है और तब तक देश में कोरोना की स्थिति और भी सुधर सकती है। मौजूदा समय में टी 20 विश्व कप को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

IPL Records: ये हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here