IPL के ये बड़े रिकॉर्ड हो गए अमर, जिनका टूट पाना अब असंभव

0

जयपुर सपोर्ट्स डेस्क। आईपीएल के इतिहास में ऐसे कुछ रिकॉर्ड भी हैं जो अमर हो चुके हैं और उनका टूटना अब असंभव नजर रहा है। आईपीएल के 14 वें सीजन के तहत भी आईपीएल के ये रिकॉर्ड शायद ही टूट पाए जिनका जिक्र हम यहां करने जा रहे हैं।

IPL से ठीक पहले चाइनीज कंपनी Vivo के ब्रैंड एंबेस्डर बने Virat Kohli

युवराज सिंह -भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आईपीएल के तहत ऐसा कारनामा किया हुआ जिसे शायद ही कोई दोहराया पाए। युवी ने 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए टूर्नामेंट में दो- दो बार हैट्रिक विकेट लिए और 300 से अधिक रन बनाए।

IPL Records: ये हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल – धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम भी ऐसा ही रिकॉर्ड दर्ज हो जो अटूट है। क्रिस गेल ने आईपीएल 2011 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए कोच्चि टस्कर्स, के खिलाफ एक ओवर में 37 रन जड़े थे, इस दौरान 4 छक्के और तीन चौके लगाए थे। ओवर में एक वाइड बॉल भी फेंका गया था। आईपीएल में एक ओवर में 37 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ पाना असंभव है। यही नहीं गेल के नाम आईपीएल 175 रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

IPL का यह खास अवॉर्ड जीतने वाले Virat Kohli हैं इकलौते भारतीय

जैक कैलिस – आईपीएल 2021 में आरसीबी की ओर से खलते हुए जैक कैलिस ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था। पूरे टूर्नामेंट के तहत उन्होने 572 रन बनाए थे और 13 विकेट भी लिए थे। कैलिस के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना भी मुश्किल नजर आता है।

शॉन मार्श – कंगारू खिलाड़ी शॉन मार्श के नाम आईपीएल का ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे तोड़ पाना मुश्किल है। शॉन मार्श पहले इकलौते अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में ऑरेंज कैप अपने नाम की । उन्होंने 2008 आईपीएल में 11 मैच खेलकर 616 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here