Farmers Protest: किसान आंदोलन पर बोले कृषि मंत्री, किसानों पर नहीं हो राजनीति

0

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दे दी है। अब किसान दिल्ली के बुराड़ी में निरंकारी ग्राउंड पर प्रदर्शन करेंगे। लेकिन किसानों का एक गुट सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर ही डेरा डाले हुए हैं। पंजाब से आए किसानों का कहना है कि वे 6 महीने का राशन लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि हम बुराड़ी नहीं जा रहे हैं जो किसान बुराड़ी गए हैं सरकार उन्हें उलझाने में लगी है।

किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा है कि भारत सरकार किसानों की समस्याओं के लिए किसान संगठनों से बात करने की कोशिश कर रही है। हमने उनको 3 दिसंबर का आमंत्रण भेजा है। इस बातचीत के जरीए रास्ता निकालेंगे। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष को राजनीति करने है तो अपने नाम पर करें। लेकिन किसानों के नाम पर सियासत नहीं हो।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि बड़ी दुखद फोटो है। हमारा नारा तो जय जवान जय किसान था लेकिन आज पीएम मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया है। किसानों का कहना है कि जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। एक किसान ने कहा कि हम पीछे हटने वाले नहीं है। हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं।

Read More…
Iran Israel tension: ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, बढ़ा इजरायल से युद्ध का खतरा
Covid 19 Vaccine: PM मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जाएगा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here