Farmers Protest: सरकार और किसान संगठनों के बीच बैठक शुरू, बातचीत से निकलेगा रास्ता?

0

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सरकार किसानों से बातचीत करेगी। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को सरकार ने चर्चा के लिए बुलाया है। कुल 35 संगठन आज सरकार से बातचीत कर रहे हैं। केंद्र की तरफ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अगुवाई की है। किसान संगठनों और सरकार के बीच अब से कुछ देर में बातचीत शुरू हो गई है। 32 किसान संगठनों के लोग मीटिंग के लिए सिंधु बॉर्डर से निकल चुके हैं।

तीन ग्रुप में 35 किसान नेता सरकार से बातचीत के लिए जाने का प्रस्ताव भेजा गया था। एक तरफ किसान संगठनों के नेता सरकार से बात करने के लिए रवाना हुए। वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर किसान फिर से सड़कों पर उतर आए हैं। यहां भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली बॉर्डर पर लाखों की संख्या में किसान पिछले 5 दिन से धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ उनका यह धरना आज छठवें दिन में प्रवेश कर गया।

इन कानूनों को लेकर किसानों को आशंका है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समाप्त हो जाएगा। कृषि मंत्री ने कोरोना और सर्दी के मद्देनजर किसान संगठनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बैठक से पहले ही चर्चा में आने का प्रस्ताव भेजा है। कृषि कानून के खिलाप जारी प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने किसानों से बातचीत के लिए आज दोपहर 3 बजे का समय तय किया है। इससे पहले सुबह 10.30 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर एक अहम बैठक हुई।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here