Bollywood: इन कलाकारों को नहीं भाया पाकिस्तान, भारत की सरजमीं पर मिली पहचान

0

इसमे कोई दो राय नहीं है कि अदनान सामी बॉलीवुड के मशहूर सिंगर है। उन्होंने अब तक कई फिल्मों के लिए गाने गाए है। आज अदनान सामी भारत के कहे जाते है। उनको साल 2016 में भारत सरकार की तरफ से भारत की नागरिकता दी गई थी। इसके बाद से वो भारतीय है। जबकि वो पाकिस्तान के रहने वाले हुआ करते थे। लेकिन उन्होंने पाकिस्तान से नाता तोड़कर भारत की नागरिकता अपनाई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज देश में ऐसे कई स्टार्स है जो विभाजन के बाद भारत आए और यहां पर उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाई।

साहिर लुधियानवी
साहिर लुधियानवी मशहूर कवि हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों के लिए यादगार गीत लिखे हैं। साहिर लुधियानवी साल 1943 में लाहौर पहुंचे थे। यहां पर उनके लेखन की वजह से उनके नाम वॉरंट जारी किया गया था। इसके बाद उन्होंने साल 1949 में भारत का ​रूख किया और मुंबई आकर हिंदी फिल्मों का एक बड़ा नाम बने।

गुलाम अली खां
गुलाम अली खां को भी पाकिस्तान पसंद नहीं आया था जिसकी वजह से वो पाकिस्तान से भारत आ गए थे। गुलाम अली खां हिंदी संगीत की दुनिया का एक बड़ा नाम है। जिस वक्त लता और रफी जैसे दिग्गज गायकों की फीस 500 रूपए हुआ करती थी उस वक्त गुलाम अली खां ने फिल्म मुगल ए आजम के लिए 25000 रूपए बतौर फीस मांगी थी।

गुलजार
गुलजार का जन्म भले ही पाकिस्तानी पंजाब में हुआ था लेकिन विभाजन के बाद उनका पूरा परिवार भारत आ गया था। गुलजार ने अपने करियर की शुरूआत बिमल रॉय की फिल्म बंदिनी से अपने करियर की शुरूआत की थी। मोरा गोरा अंग लइले गाने को गुलजार ने ही लिखा था। गुलजार आज भी अपने गाने और लेखन के लिए जाने जाते है।

Sapna Chaodhary: सपना चौधरी का नया गाना लोरी हुआ रिलीज, वीडियो वायरल

Hungana 2: शिल्पा शेट्टी ने शुरू की हंगामा 2 की शूटिंग, सेट पर परेश रावल के साथ किया डांस

TRP List: इस सप्ताह की टीआरपी लिस्ट आई सामने, जाने किस नंबर पर है आपका पसंदीदा शो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here