Cyclone Nivar Updates: चक्रवात निवार के टकराने से पहले चेन्नई में भारी बारिश, कई शहर हुए जलमग्न….

0

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान निवार ने रफ्तार पकड़ ली है। चेन्नई में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। हालात ये हो गए हैं कि कई इलाके जल मग्न हो गए हैं। पूर्व सीएम करुणानिधि का घर भी चारों तरफ पानी से घिर गया है। मौसम विभाग ने इसके खतरनाक साइक्लोन में तब्दील होने का अनुमान लगाया है। चेन्नई के साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर के अनुसार, चक्रवाती तूफान निवार साइक्लोन फिलाहल चेन्नई से 350 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में है।

अब चक्रवात तेजी से उत्तर पश्चिम की तरफ तेजी से साथ बढ़ता जा रहा है। आईएमडी के अनुसार, निवार देर शाम या रात तक आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु को पार करेगा। यहां से गुजरने के दौरान 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तूफान से निपटने के लिए तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में 1200 रेस्क्यू ट्रूपर्स को तैनात किया गया है। रेलवे ने 12 जो़डी़ ट्रेनें रद्द कर दी है। मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान के अलर्ट के बाद मछुआरों को समुद्र किनारे नहीं जाने की सलाह दी है।

पीएम मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानी स्वामी और पुडुचेरी के सीएम नारायण सामी से चक्रवात को लेकर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने कहा कि प्रभावित इलाकों में रहने वालों की सुरक्षा की कामना करता हूं। तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान निवार को लेकर खतरा पसरा है।

Read More…
Bengal Election 2021: क्या गांगुली होंगे बंगाल में BJP का चेहरा? जानिए क्या बोले टीएमसी सांसद…
Ahmed Patel Passes Away: नहीं रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल, सोनिया के रहे सबसे करीबी सलाहकार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here