Covid 19 In Delhi: श्मशान घाटों में दाह संस्कार के लिए घंटों इंतजार, कब्रिस्तान में नहीं जगह….

0

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ फैल रहा है। मंगलवार को 44 हजार 245 नए मरीज मिलने से चिंता का विषय बना है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 489 मरीजों की मौत हुई है। देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 92 लाख 21 हजार मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 86.41 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। 1.34 लाख संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी मेें 5 लाख पार कोरोना मरीज जा पहुंचे हैं। हर रोज कोरोना से होने वाली मौतों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के श्मशान घाटों के हालात ये हो गए हैं कि चिता को जलाने के लिए तीन से चार घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। शमशान के बाहर परिजन घंटों तक अपनी बारी का इंतजार करने में लगे हैं। ज्यादा परेशानी सामान्य मौतों के शवों को जलाने को लेकर हो रही है।

दिल्ली गेट स्थित कब्रिस्तान अहले इस्लाम सुपरवाइजर मोहम्मद शमीम ने बताया कि कब्रिस्तान में कोरोना से होने वाली मौतों के रोज तीन से चार शव आ रहे हैं। शवों को दफनाने में काफी परेशानी हो रही है। शवों के दाह संस्कार को लकेर जो जगह आंवटित हुई है वो पूरी तरह से भर चुकी है।  बता दें कि दिल्ली में नवंबरर महीने में अब तक कोरोना से 2001 लोगों की जान जा चुकी है। दि्ल्ली में कोराना से मौत का आंकडा साढ़े 8 हजार को पार कर गया है।

Read More…
Bengal Election 2021: क्या गांगुली होंगे बंगाल में BJP का चेहरा? जानिए क्या बोले टीएमसी सांसद…
Ahmed Patel Passes Away: नहीं रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल, सोनिया के रहे सबसे करीबी सलाहकार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here