Bihar Election 2020: मुंगेर फायरिंग को लेकर राज्यपाल से मिले कांग्रेस नेता, CM नीतीश को हटाने की रखी मांग….

0

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच मुंगेर में हुई पुलिस फायरिंग की घटना को लेकर राज्य का सियासी पारा उबाल पर है। इस घटना को लेकर विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार को घेरने में लगे हैं। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की अगुवाई में पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को मुंगेर लाठीचार्ज और गोलीकांड को लेकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की है।

सुरजेवाला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि हमने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है। साथ ही पुलिस फायरिंग में मारे गए व्यक्ति के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग रखी है। बिहार में पहले चरण के चुनाव 28 अक्टूबर को खत्म हो चुके हैं। अब दो चरणों में चुनाव होना बाकी है। ऐसे मे चुनावों के बीच विपक्ष मुंगेर गोलीकांड को मुद्दा बनाकर नीतीश सरकार को घेर रहा है। हिंदुओं की आस्था से भी इसे जोड़कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि बिहार के मुंगेर में गोलीकांड को लेकर गुरुवार को फिर बवाल खड़ा हो गया। गुस्साए लोगों ने पूरब सराय थाने में आग लगा दी। पुलिस के लाठी चार्ज से नाराज लोगों ने सड़क पर उतर एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद पूरब सराय थाने के बाहर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा भड़कने पर डीआईजी मनु महाराज ने खुद शहर का मोर्चा संभाला। मुंगेर घटना को लेकर उपजे विवाद के बाद जिला कलेक्टर राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह को हटा दिया गया है।

Read More….
France Terror Attack 2020: इस्लामिक आतंक के खिलाफ फ्रांस का महायुद्ध शुरू, ये महाशक्तियां आई साथ….
France Muhammad cartoon row: पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर भोपाल में प्रदर्शन, CM शिवराज सिंह हुए सख्त….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here