Rotomac Pens Scam: बैंकों को 800 करोड़ का लगाया चूना, रोटोमैक पेन कंपनी पर CBI ने दर्ज की FIR

0

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चर्चित उद्योगपति और पान मसाला किंग के नाम से मशहूर विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना और बेटे राहुल कोठारी के खिलाफ सीबीआई ने एक और नया केस दर्ज किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने नई एफआईआर 15 सितंबर को दर्ज की है। अब खबर आ रही है कि इस मामले को आधार बनाते हुए तीन दिन में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी केस दर्ज करने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी की लखनउ ब्रांच इस मामले को दर्ज करके जांच में जुटने वाली है। इस मामले को लेकर एफआईआर कॉपी सहित कई अन्य दस्तावेज मांगे गए हैं।

सीबीआई ने पेन निर्माता कंपनी रोटेमैक ग्लोबल लिमिटेड और उसके प्रमोटर्स विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधाना और बेटे राहुल कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच एजेंसी ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ 806 करोड़ रुपेय की कथित धोखाधड़ी किए जाने के आरोप में यह केस दर्ज किया है। बैंकों को धोखा देने के लिए कानपुर के काठारियों द्वारा संचालित रोटोमैक समूह के खिलाफ यह तीसरा सीबीआई का मामला दर्ज हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में कई शैल कंपनियों के मार्फत उन करोड़ों रूपयो को डायवर्ट किया गया है। बैंक ने इस मामले में पिछले कई सालों से दर्जनों बार नोटिस भेजा। लेकिन कंपनी के प्रमोटर्स ने कर्ज नहीं चुकाया। इसके बाद बैंक ऑफ इंडिया कानपुर जोन के अधिकारी ने इस मामले की लिखित शिकायत सीबीआई को दी।  वहीं पैसों को चुकाने को लेकर कोठारी ग्रुप ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया है।

Read More…
Armenia Azerbaijan Conflict: आर्मीनिया के खिलाफ अजरबैजान के साथ लड़ रही पाकिस्तानी सेना…
Hathras Gang Rape Case: परिवार का आरोप, आधी रात पुलिस ने रेप पीड़िता का जबरन किया अंतिम संस्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here