Farmers Protest: कनाड़ाई PM का किसान आंदोलन को समर्थन, भारत ने जताया एतराज….

0

केंद्र सरकरा के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन ने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी हैं। किसानों के प्रदर्शन को लेकर कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रडों ने बड़ा बयान जारी किया है। कनाड़ाई पीएम ट्रूडों ने कहा कि कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकारों का समर्थन करता है। एक दिन पहले गुरुनानक जयंती के अवसर पर कनाड़ा के पीएम ने सिख समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि भारत से किसान आंदोलन की खबरें आ रही है। वो चिंताजनक है। हमें आप लोगों के परिवार की चिंता है। जस्टिन ट्रूडों ने कहा कि कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण प्रदर्शन के हक में है। भारत में ऐसे प्रदर्शनों के हक में अपनी बात रखता रहेगा। उन्होंने कहा कि हम भारतीय प्रशासन के संपर्क में बने हुए हैं। ये वक्त एकजुट रहने का है। जस्टिन ट्रूडो ऐसे पहले राष्ट्राध्यक्ष बन गए हैं जिन्होंने भारत में जारी किसानों के प्रदर्शनों पर टिप्पणी की है।

बता दें कि कनाड़ा में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग निवास करते हैं। कनाडा़ई सरकार में कई महत्वपूर्ण पद सिखों के पास है। ऐसे में अगर पंजाब में कुछ बड़ा मुवमेंट होता है तो उसका सीधा असर कनाडाई सरकार पर होना लाजिमी है। कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडों की टिप्पणई पर बेजेपी राम माधव ने ट्वीट कर टिप्पणी की है। बीजेपी नेता राम माधवन ने कहा है कि क्या ये भारत के आंतरिक मामलों में दखल देना नहीं हुआ? सिर्फ कनाडा ही नहीं, बल्कि यूनाइटेड किंगडम में भी पंजाब के मसले पर चर्चाएं जारी हैं।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here