Sara Ali khan: सारा अली खान को एनसीबी ने भेजा समन, ड्रग केस में आया नाम

0

सारा अली खान बॉलीवुड की एक मशहूर और उभरती हुई कलाकार है जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 2018 में केदारनाथ फिल्म से की थी। लेकिन करियर के शुरूआती दिनों में ही सारा अली खान का नाम विवादों में सामने आ गया है। जी हां आपको बता दें कि सारा का नाम सुशांत ​केस में आए ड्रग एंगल में सामने आया है जिसकी वजह से वो इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई है। तो ऐसे में आज हम आपको सारा अली खान की पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको शायद इससे पहले पता होगी।

जन्म
सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त 1995 में मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वो बॉलीवुड के पटौदी खानदान से ताल्लुकात रखती हैं। सारा अली खान के पिता का नाम सैफ अली खान और मां का नाम अमृता सिंह है। सैफ एक मशहूर अभिनेता है वहीं अमृता सिंह भी बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री है। सारा के माता पिता सैफ और अमृता की लव मैरिज हुई थी लेकिन बाद में साल 2004 में दोनों का तलाक किसी कारण हो गया था। इसके बाद सारा अली खान अपनी मां अमृता सिंह के साथ ही रही। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम इब्राहिम अली खान है। सैफ ने अमृता सिंह से तलाक लेने के कई सालों बाद अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की। करीना कपूर सारा अली खान की सौतेली मां और उनका एक सौतेला छोटा भाई है जिसका नाम तैमूर अली खान है।

पढ़ाई
सारा अली खान ने अपनी शुरूआत पढ़ाई मुंबई में ही पूरी की। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो न्‍यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया जहां पर उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। पढ़ाई के बाद सारा ने अपना करियर बतौर अभिनेत्री बनाने की ठानी।

करियर
अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सारा अली खान ने अभिनय में कदम रखने की सोची। लेकिन सारा अभिनय करने से पहले उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना वेट घटाया। इसके बाद उन्होंने पहली फिल्म केदारनाथ साइन की जिसमे उनके साथ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। उनकी ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई। सारा की दूसरी फिल्म सिंबा था जो उसकी साल रिलीज हुई थी। इसके बाद सारा ने लव आजकल 2 में काम किया। उनकी ये फिल्म फ्लाप रही जबकि पहले की दो फिल्में हिट थी।

शादी
सारा अली खान ने अब तक शादी नहीं की है लेकिन उनका नाम बॉलीवुड के दो अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका हैं जिसमे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और कार्तिक आर्यन का नाम शामिल है।

Deepika Padukone Parsonal Profile: दीपिका पादुकोण की पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें

Bhupesh Pandya died: बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर, विक्की डोनर में नजर आने वाले इस अभिनेता का हुआ निधन

Shruti Modi Parsonal Profile: कौन है श्रुति मोदी? जानिए उनकी पूरी पर्सनल डिटेल्स

Simone Khambatta Parsonal Profile: कौन है सिमोन खंबाटा जिसका सुशांत ​मामले में ड्रग्स से जुड़ा नाम, जानिए पूरी डिटेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here