Bihar Election 2020: बिहार में एक और गठबंधन की नींव, चंद्रशेखर और पप्पू यादव ने बनाया पीडीए

0

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से नए समीकरण बनने और बिगड़ने का सिलसिला जारी है। अब पप्पू यादव की जन अधिकारी पार्टी, चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी, बीएमपी और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ने मिलकर नए गठबंधन की नींव रखी है। इस गठबंधन को प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायंस यानी पीडीए नाम दिया गया है।

इस अवसर पर जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को कैसे बचाया जाए। उसके लिए यह गठबंधन बनाया गया है। कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के सवाल पर पप्पू यादव बोले कि कांग्रेस की आदत अब अपमान सहन करना हो गई है। हमने कई बार गठबंधन का हिस्सा होने की बात कही है। दरअसल, आरजेडी नेता लालू यादव की उंगली पकड़कर राजनीति सीखने वाले राजेश रंजन उर्फ पप्पू बिहार का किंग मेकर बनने की जुगत में है। जन अधिरकार पार्टी बनाकर पप्पू यादव अपना सियासी वजूद हासिल करना चाहते हैं। वो पांच बार बिहार से सांसद रह चुके हैं। लेकिन साल 2019 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

इससे पहले 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 40 सीटों से चुनाव मैदान में उतरी थी। लेकिन संयोग एक भी सीट से खाता नहीं खोल पाई थी। इस बार के चुनाव में भी उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ने का मन बना रखी थी लेकिन अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन की नींव रखकर बिहार की सत्ता में सेंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है।

Read More…
Farm law protest: कृषि कानून के विरोध में किसानों का हल्ला बोल, संसद के पास ट्रैक्टर में लगाई आग
Dungarpur Violence: चार दिन के उपद्रव के बाद महापड़ाव खत्म, उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर यातायात बहाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here