Bharat Bandh today: व्यापार संगठनों के बंद का भारत में दिख रहा असर, दुकानें बंद तो सड़कों पर सन्नाटा….

0

कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया ट्रेडर्स ने आज जीएसटी के प्रावधानो की समीक्षा की मांग करते हुए भारत बंद का आह्वान किया है। सुबह 6 बजे से शाम को 8 बजे तक बंद रहेगा। व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी प्रावधान बहुत ही जटिल और कठोर है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में आई तेजी और ई-वे बिल कानूनों को खत्म करने को लेकर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने भी भारत बंद का समर्थन किया है।

CAIT के जीएसटी के प्रावधानों और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बंद का असर पूरे भारत में देखने को मिल रहा है। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि शुक्रवार को देशभर में जीएसटी प्रावधानओं और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 1500 स्थानों पर धरना दिया जा रहा है। इस दौरान सभी बाजारों को बंद रखने का ऐलान किया गया है। 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठनों से जुड़े करीब 8 करोड़ कारोबारी बंद को समर्थन दे रहे हैं।

भारत बंद का असर, ओडिशा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी कई जगहों पर दुकानों के साथ सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। व्यापारियों की इस हड़ताल को परिवहन सेवाओं से जुड़े संघों का भी समर्थन किया है। सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि जीएसटी के काले कानूनों का विरोध किया जा रहा लेकिन दिल्ली बंद करना इसका समाधान नहीं है। देशभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सभी राज्यों के अधिकतर व्यापारिक संगठन बंद में शामिल हो रहे हैं।

Read More…
Gujarat Polls 2021: BJP के गढ़ गुजरात में जीत से उत्साहित CM केजरीवाल, सूरत में आज 7KM लंबा रोड शो
Bharat Bandh today: GST के प्रावधानों के विरोध में बंद, 1500 जगहों पर व्यापारियों का हल्ला बोल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here