Bengal Election 2021: क्या ममता की मुश्किलें बढ़ेंगी? बंगाल चुनाव से पहले उतरी एक और पार्टी

0

भारत में साल 2021 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां सियासी जमीन तैयार करने में लगी है। इस साल के पहले 6 महीनों में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। बंगाल के विधानसभा चुनाव अप्रैल मई में होंगे। इससे पहले ही सत्ताधारी ममता बनर्जी की टीएमसी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। शुभेंदु अधिकारी के बाद ममता के एक और सिपाही पार्टी से अलग हो गया।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनाओं को लेकर बंगाल में सियासी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी पार्टी जहां ममता सरकार के लिए चुनौती बनकर उभर सकती है। बंगाल के चुनावों में नागरिकता कानून और बीजेपी नेताओं की हत्या का मसला उठ सकता है। ऐसे में बीजेपी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी तैयारी में लगी है। अमित शाह की बंगाल यात्रा के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

हाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफीले पर हुए हमले के बाद ममता सरकार को केंद्र के सवालों का सामना करना पड़ा था। इसके बाद एक बार फिर से जेपी नडड् ने बंगाल का दौरा कर जनसभाएं की। असम चुनाव की तैयारियों पर नजर डालें तो यहां 19 जनवरी को विपक्षी पार्टियों ने एक महागठबंधन बनाने का फैसला किया है। राजनीतिक दल महागठबंधन कर चुनाव में सफलता पाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, बीजेपी के खिलाफ ऐसे गठबंधन अभी तक सफल नहीं रहे हैं।

Read More…
Farmers Protest Updates: गणंतत्र दिवस को क्या हो पाएगी किसान ट्रैक्टर रैली….
Joe Biden Inauguration: भारत-अमेरिका के कारोबारी रिश्तों पर क्या होगी बाइडेन की नीति…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here