Bengal Election 2021: बंगाल में BJP ने उतारे पार्टी के 5 बड़े मैनेजर, हर जोन के लिए रणनीति तय

0

पश्चिम बंगाल मं अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच सियासी जंग के लिए बीजेपी अभी से पूरी तैयारियों में जुट गई है। बिहार जीतने के बाद बीजेपी अब बंगाल में फतेह हासिल करने की तैयारी में लगी है। पार्टी ने 294 सीटों वाली विधानसभा की 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने बंगाल को 5 जोन में बांटा हैं। जिनकी जिम्मेदारी संभालने के लिए पार्टी ने देश के  5 प्रदेशों के अपने संगठन महांमत्री राज्य में बुलाए हैं।

बीजेपी ने प्रदेश को उत्तरी बंगाल, नवद्वीप, मेदिनीपुर, राढबंग और कोलकात में बांटा है। बंगाल के इन पांच जोन में बीजेपी ने पांच दिग्गज नेताओं की फौज केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उतारी है। अब बंगाल का संगठन कामकाज देखने के लिए पांच संगठन महामंत्री तैनात रहेंगे। बीजेपी बंगाल चुनाव से पहले बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती देने का प्रयास कर रही है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में 18 सीटें जीतकर ममता सरकार के सामने चुनौती बन गई थी। दरअसल बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चनाव में कुल 42 सीटों में से 18 सीटें जीतकर चौंका दिया था।

ममता बनर्जी की टीएमसी को बीजेपी से सिर्फ 4 ज्यादा यानी 22 सीटें मिली थी।बता दें कि ओवैसी बंगाल चुनाव में ममता सरकार के सामने चुनौती बने हुए हैं। बंगाल में 27 फीसदी मुस्लिम आबादी 100-120 सीटों पर जीत-हार तय करती है। टीएमसी को मुस्लिम वोट बैंक खिसकने का डर है। वहीं बीजेपी को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से फायदा हो सकता है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here