AUS vs IND, TEST Series: रोहित-ईशांत फिट नहीं हो पाए तो फिर क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए मुसीबत बढ़ती दिख रही है।दरअसल टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होना है और उससे पहले रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा फिट होते नजर नहीं आ रहे हैं।

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने दिया सुझाव, DC को इन 5 खिलाड़ी को रिटेन करना चाहिए

दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अब तक रवाना नहीं हुए हैं और अगर वह फिट नहीं हो पाते हैं तो टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाएंगे। सबसे बड़ा सवाल यही है कि रोहित और इशांत अगर फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर टीम की रणनीति क्या होगी? बता दें कि रोहित के नहीं होने से टीम का बल्लेबाजी विभाग कमजोर हो जाता है, वहीं ईशांत शर्मा की अनुपस्थिति से तेज गेंदबाजी विभाग टीम इंडिया का कमजोर होगा।

Coronavirus संकट के बीच मालामाल हुआ BCCI, जानिए आखिर कैसे

अगर ये दोनों खिलाड़ी फिट नहीं हो पाते हैं तो टीम को रणनीति में बदलाव करना होगा । रोहित के नहीं खेलने के बाद मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों से ओपनिंग कराई जा सकती है। वहीं पृथ्वी शॉ भी अपना यहां ओपनिंग विभाग में योगदान सकते हैं। वहीं ईशांत शर्मा की भरपाई के लिए बाकी गेंदबाजों को अपना योगदान देना होगा।

AUS vs IND: जानिए किन मैदानों पर और कितने बजे से खेले जाएंगे वनडे सीरीज के मैच

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के कंधों पर तो टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी ही, साथ ही उमेश यादव को भी अपनी गेंदबाजी से योगदान देना। टीम इंडिया के वैसे तो खिलाड़ियों के विकल्प मौजूद हैं लेकिन किन पर टेस्ट सीरीज में भरोसा किया जाता है , यह तो देखने वाली बात रहती है। टेस्ट सीरीज के तहत नियमित कप्तान विराट कोहली आखिरी तीन मैचों का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने पितृत्व अवकाश लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here